कांग्रेस को गोवा में सरकार बनाने का भरोसा, एहतियातन तैयारी की शुरू

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

May 2024
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
May 19, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

कांग्रेस को गोवा में सरकार बनाने का भरोसा, एहतियातन तैयारी की शुरू

-विधायकों के टूटने के डर से उम्मीदवारों को होटल में शिफ्ट करेंगी कांग्रेस

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/भावना शर्मा/- गोवा में एग्जिट पोल की सर्वे रिपोर्ट के बाद कांग्रेस को गोवा में सरकार बनने का पूरा भरोसा है। जिसे देखते हुए कांग्रेस ने एहतियाती कदम भी उठाने शुरू कर दिये है। इस बार कांग्रेस कोई गलती न हो इसके लिए अभी से अपने उम्मीदवारों को होटल में शिफ्ट करने जा रही है। कांग्रेस यह कदम इसलिए भी उठा रही है कि उसे यह डर भी सता रहा है कि कहीं भाजपा फिर से उसके विधायकों को न तोड़ ले।
                गोवा में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी के एग्जिट पोल के एक दिन बाद राज्य में राजनीतिक हलचलें शुरू हो गई हैं। कांग्रेस अपने दल को एक साथ रखने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और अपने सभी उम्मीदवारों को एक रिसॉर्ट में ल जाने की योजना बना रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जबकि गोवा के अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता मुंबई में अपने राज्य चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने की योजना बना रहे हैं।
                 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए चुनाव 14 फरवरी को हुए थे और मतों की गिनती 10 मार्च को होनी है। कांग्रेस, जिसकी विधानसभा में ताकत पिछले पांच वर्षों में 17 से घटकर सिर्फ दो रह गई है। अपने कुछ विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद वह अपने दल को बरकरार रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार बुधवार को उत्तरी गोवा के एक रिसॉर्ट में ठहरेंगे, जहां से वे मतगणना केंद्रों की ओर जाएंगे।
               मतगणना मडगांव और पणजी शहरों में होगी। कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी विजयी उम्मीदवारों को नतीजे आने के बाद पार्टी कार्यालय पहुंचने को कहा है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हमें अपने उम्मीदवारों पर पूरा भरोसा है, लेकिन हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। गोवा के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चुनाव पर्यवेक्षक पी चिदंबरम और राज्य डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पिछले रविवार से तटीय राज्य में डेरा डाले हुए हैं।

सीएम सावंत ने की मोदी-शाह से मुलाकात
इस बीच, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। गोवा भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्होंने गोवा में पार्टी की सत्ता बरकरार रखने के लिए एक मजबूत रणनीति तैयार की है। उन्होंने कहा कि गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और पार्टी के राज्य महासचिव सतीश धोंड एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुंबई जाएंगे और गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करेंगे।
                फडणवीस और भाजपा के गोवा डेस्क प्रभारी सी टी रवि मतगणना से एक दिन पहले बुधवार को गोवा पहुंचेंगे। भाजपा ने गुरुवार को मतगणना के बाद अपने सभी विजयी उम्मीदवारों को पणजी में पार्टी के मुख्यालय पर इकट्ठा होने को कहा है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम अपना नेता तय करने और सरकार बनाने का दावा पेश करने में समय बर्बाद नहीं करेंगे।

चिदंबरम का दावा, कांग्रेस को मिलेगा बहुमत
वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि गोवा में विधानसभा चुनावों की मतगणना से पहले उनकी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है। हमें विश्वास है कि गोवा के लोगों ने हमें स्पष्ट, साधारण बहुमत दिया है। चिदंबरम ने एक न्यूज चैनल को बताया कि मैं पिछले हफ्ते की तुलना में आज ज्यादा आश्वस्त हूं, क्योंकि मैंने हर उम्मीदवार से बात की है। उन्होंने कहा कि हम दूसरी पार्टियों के साथ काम करने को तैयार हैं। हमारा लक्ष्य एक गैर-भाजपा मोर्चा बनाना है और भारत के अन्य हिस्सों में भी इस तरह के प्रयास चल रहे हैं। गोवा में वही प्रयास क्यों नहीं करते? कांग्रेस के दिग्गज नेता की टिप्पणी उन खबरों के बीच आई है कि गोवा में मतगणना से पहले कांग्रेस नेता आप और टीएमसी नेताओं के साथ बातचीत कर रहे थे।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox