NIA अलर्ट मोड में ,खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स को पकड़ने के लिए 51 स्थानों पर हुई छापेमारी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 20, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

NIA अलर्ट मोड में ,खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स को पकड़ने के लिए 51 स्थानों पर हुई छापेमारी

नजफगढ़ मेट्रो न्यूज़ /नई दिल्ली / मानसी शर्मा – इन दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) अलर्ट मोड में है। दरसल , खालिस्तानी और गैंगस्टर्स के बीच पिछले कुछ महीनों से संघर्ष चल रहा है। आपको बता दे कि , NIA  ने गैंगस्टर टेरर नेटवर्क पर कठिन कार्रवाई की है और उसके अधीन 51 स्थानों पर छापेमारी की है, जो उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत छह राज्यों में हैं। इस छापेमारी का उद्देश्य है खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के संबंधों की जांच करना।

 NIA ने बताया कि वह 6 राज्यों में लॉरेंस बंबीहा और अर्श डल्ला गिरोह के सहयोगियों से संबंधित 51 स्थानों पर छापेमारी कर रही है, जिनमें पंजाब, हरियाणा, और राजस्थान जैसे राज्य शामिल हैं।

 NIA की कार्रवाई के पीछे की मुख्य वजह है खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर्स के संबंधों की बढ़ती हुई चुंबकता। वे इन गिरोहों के साथ मिलकर अपने आप को दिल्ली और उत्तराखंड जैसे राज्यों में छिपा रहे थे और खालिस्तानी संगठन ‘खालिस्तान टाइगर फोर्स’ के साथ जुड़े थे।

 लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग की तलाश जारी

निदेशक लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बंबीहा गैंग की तलाश जारी है और इसके साथ ही पाकिस्तान से आया समर्थन भी बदल गया है। इस तरह की कार्रवाई से NIA खालिस्तानी और गैंगस्टर्स के संबंधों की जांच कर रही है और उनके धन और शास्त्र सप्लाई की चेन को तोड़ने का प्रयास कर रही है।

इसके साथ ही, पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियार की आपूर्ति के लिए भी NIA की जांच जारी है, जो विदेशी धरती से इस्लामिक आतंकियों के माध्यम से हो रही है। इस प्रयास का उद्देश्य भारत की सुरक्षा को और बेहतर बनाना है, ताकि गैंगस्टर्स और खालिस्तानी आतंकियों को कमजोरी नहीं मिले।

साथ ही, पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक खींचतान के बावजूद, भारत के खिलाफ उनके नापाक मंसूबों को सफलता दिलाने के लिए खालिस्तानी आतंकियों की मदद की जा रही है, जिसका उदाहरण कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी देते हैं। इस पूरे घटना के माध्यम से यह स्पष्ट होता है कि NIA गैंगस्टर्स और खालिस्तानी आतंकियों के संबंधों की जांच में गंभीर है और भारतीय सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए कठिन कदम उठा रही है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox