कंगना रनौत के शो Lock Upp का हुआ Grand Premiere,यह सिलेब्स बने कंटेस्टेंट

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

May 2024
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
May 13, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

कंगना रनौत के शो Lock Upp का हुआ Grand Premiere,यह सिलेब्स बने कंटेस्टेंट

नजफगढ़ मेट्रो न्यूज़/ बॉलीवुड /विक्की झा – फिल्मी जगत में जोरदार तहलका मचाने के बाद अब कंगना रनौत रियलिटी शोज में भी प्रवेश कर चुकी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंगना रनौत के रियलिटी शो “Lock Upp” की शुरुआत हो चुकी है, जिसे आप Alt Balaji और MX player के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

हालांकि, इसके पहले दिन के आगाज को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया क्योंकि, ज्यादातर दर्शकों का मानना है, यह रियलिटी शो Bigg Boss और कुछ हद तक Sacred Games से मिलती जुलती है, अर्थात उन्हीं की कॉपी है।

दर्शकों की जानकारी के लिए बता दें, इस शो का उन दोनों शो से दूर-दूर तक कोई तालुकात नहीं है। यहां शो का कंसेप्ट कुछ ऐसा है, जहां कंगना रनौत की जेल खुल चुकी है। रियलिटी शो के इस जेल में सिर्फ उन्हीं सेलेब्स को जगह मिली है, जो पहले से किसी कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रह चुके हैं। कंगना रनौत ने अपने बेबाक अंदाज से शो की शुरुआत की है, शो के शुरू होने के कुछ ही देर बाद कंगना रनौत ने रवीना टंडन को 1 दिन के जेलर की भूमिका निभाते हुए दर्शकों से इंट्रोड्यूस करवाया। वही कॉमेडी जगत में अपना नाम बना चुके कॉन्ट्रोवर्सी किंग मुनव्वर फारुकी जेल के पहले कैदी बने।

आइए जानते हैं एकता कपूर के निर्देशन में बनी लॉकअप का पहला एपिसोड कैसा रहा :

शो का सेटअप हूबहू इसके कांसेप्ट के हिसाब से ही बनाया गया हैं। इस शो में कुछ हद तक इंडियन जेल की झलक दिखाई देती है, जिसे देखकर यहां रुके सभी सेलेब्स कैसे गुजर करेंगे, यह बात सबसे पहले दर्शकों के ध्यान में आ जाती है। LockUpp का पहला शो देखने के बाद इतना तो समझ आ जाता है कि, फिल्मी जगत में कंगना रनौत, जितनी अच्छी एक्ट्रेस है, रियलिटी शो के मामले में वह उतनी ही अच्छी होस्ट भी साबित हो रही है, इस शो को होस्ट करने की वजह से लोग कंगना रनौत की तुलना सलमान खान (Bigg Boss) से कर।

कर रहे हैं, जो सरासर गलत है।
कंगना राणावत की जेल में बंद होने से पहले सभी कंटेस्टेंट्स का मीडिया ट्रायल हुआ, शो की शुरुआत में आई मीडिया ने जेल में जाने वाले कंटेस्टेंट से कईं सारे तीखे सवाल पूछे, मीडिया के सवालों का बेबाक अंदाज से सभी सेलिब्रिटी जवाब देते दिखाई दिए।
Lock Upp रियलिटी शो का हिस्सा बने सभी कंट्रोवर्शियल सेलेब्स कंटेस्टेंट के नाम “मुनव्वर फारूकी, करणवीर बोहरा, और हमेशा विवादों में घिरी रहने वाली पूनम पांडे, ओलंपिक पहलवान बबीता फोगाट, निशा रावल, सिद्धार्थ निगम, स्वामी चक्रपाणि, सारा खान और सायशा शिंदे” हैं। यह सभी जेल में आए सेलेब्स पहले से ही किसी न किसी कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रह चुके हैं।

बिग बॉस को फॉलो करने वाले लॉकअप को लेकर काफी एक्साइटेड थे, इस शो की सबसे बड़ी दिक्कत और शायद खूबी यही है कि, इसे सिर्फ OTT पर ही प्रसारित किया जाएगा और इसे किसी भी नेशनल टीवी पर प्रसारित नहीं किया जाएगा, जिस वजह से शायद आम दर्शक, इससे उतना कनेक्ट नहीं हो पाएंगे।

हालांकि शो के अगले हिस्से में पहुंच कर, आगे यह कंटेस्टेंट कैसी–कैसी सजा भुगतेंगे, इसकी किसी भी तरह से कोई जानकारी नहीं मिली हैं। पर शो के पहले दिन सेट को देख कर इतना तो अनुमान लगाया जा सकता हैं कि, यह सभी कंट्रोवर्शियल सेलेब्स यहां अपनी ही गलतियों की सजा भुगतेंगे और यहां हर सेलेब्स का Opinion उसी के खिलाफ या उसके हित में इस्तेमाल किया जाएगा।

जैसा कि कुछ हद तक इस शो को लेकर पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि, इस शो का कांसेप्ट बाकी रियल्टी शो से काफी अलग होने वाला है, वाकई शो का कॉन्सेप्ट काफी अलग निकला। लॉकअप में आए सेलिब्रिटी अपनी लग्जरी लाइफ छोड़कर, यहां कंगना द्वारा दिए सजा को भुगतेंगे। मीडिया से हुई बातचीत में शो की होस्ट कंगना राणावत ने बताया कि, Lock Upp में आने वाले कंटेस्टेंट अपने जिंदगी के डार्क सीक्रेट्स भी यहां बताएंगे, जिन्हें सही वक्त आने पर उनकी सजा के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।
शो मी 1 दिन के जेलर की भूमिका निभाने वाली रवीना टंडन कॉन्ट्रोवर्सी से गिरे सेलेक्ट कंटेस्टेंट पर कैसे कहे जाएंगे कहर ढाएंगी, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox