हरियाणा के अर्ध-सैनिक कल्याण मंत्री ने दी तोहफों की सौगात, बना देश का पहला राज्य

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
September 26, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

हरियाणा के अर्ध-सैनिक कल्याण मंत्री ने दी तोहफों की सौगात, बना देश का पहला राज्य

-अर्ध-सैनिकों की भलाई के लिए 8 जिलों में खोले जायेंगे सैनिक सदन, नारनौल की पंचायत में लिया गया फैसला

नारनौल/हरियाणा/- हरियाणा के नारनौल में आयोजित कॉनफैडरेसन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस मार्टियरस वेलफेयर एसोसिएशन की पंचायत में पंहुचे हरियाण के अर्ध-सैनिक कलयाण मंत्री औमप्रकाश यादव ने अर्ध सैनिकों के लिए तोहफों की बड़ी सौगात का ऐलान किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के चेयरमैन एवं पुर्व एडीजी एचआर सिंह व महासचिव रणबीर सिंह के साथ-साथ महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, दादरी, झज्जर, भिवानी, रोहतक, हिसार, राजस्थान से आये काफी संख्या में अर्ध सैनिक व अधिकारी मौजूद रहे।
              कॉनफैडरेसन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस मार्टियरस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यच एवं पूर्व एडीजी एचएस सिंह के नेतृत्व में एसोसिएशन ने कल्याण मंत्री श्री औमप्रकाश यादव को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर कार्डिनेटर रिटायर्ड आईजी श्री छाजूराम जी की अगुवाई में सीकर, झुन्झुनू, नागोर, सीकर, चुरू, नीमकाथाना,अलवर, बहरोड़ आदि जिलों से सैकड़ों की संख्या में पुर्व अर्धसैनिकों ने भाग लिया। इस विशेष आयोजन के मौके पर दिल्ली से नजफगढ़ विकास मंच अध्यक्ष देवेंद्र जी बल्हारा, उमेद मलिक,बिशन सिंह, विनोद शर्मा ने भी भागीदारी निभाई।

 महासचिव रणबीर सिंह ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि पैरामिलिट्री महापंचायत समागम के अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अर्धसैनिक कल्याण मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव द्वारा पैरामिलिट्री फोर्स के परिवारों को बौन्नजा घोषित किया है जोकि सबसे बड़ा चर्चा एवं सम्मान का विषय रहा। माननीय मंत्री जी द्वारा जिला स्तर पर बने अर्ध सैनिक कल्याण बोर्डों में हवलदारों, सुबेदारों ,कमांडेंट एवं डीआईजी लेवल के अधिकारियों को शामिल करने हेतु बड़े फैसले का ऐलान किया। हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के 8 जिलों में सैनिक सदन बनाने के लिए बजट मंजूर किया गया है जिसमें नारनौल झज्जर आदि जिले शामिल हैं। शहीद स्मारकों पर पैरामिलिट्री शहीद जवानों के नाम अंकित होंगे। शहादत में कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। रेवाड़ी, नारनौल, झज्जर आदि पैरामिलिट्री बहुल इलाकों में सीजीएचएस डिस्पैंसरियों के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को प्रपोजल भेजा जाने का माननीय मंत्री जी ने आश्वासन दिया। शहीद परिवारों की सहायता सम्मान राशि बढ़ाकर 1 करोड़ रूपए किए जाने एवं जिला स्तर पर सीजीएचएस डिस्पैंसरियों के विस्तार हेतु पुर्व एडीजी ने निवेदन किया।
                 इस अवसर पर शिवलाल गैनन नारनौल अध्यक्ष एवं पुर्व एडीजी एचआर सिंह द्वारा माननीय अर्ध सैनिक कल्याण मंत्री जी को पैरा मिलिट्री पगड़ी पहनाकर सेनापति जी को सम्मानित किया। माननीय मंत्री जी से मुलाकात हेतु कॉनफैडरेसन चेयरमैन के नेतृत्व में जल्दी ही एक प्रतिनिधिमंडल मंत्री जी से मिलकर मसौदे एवं मुद्दों के समाधान हेतु अंतिम रूप दिया जाएगा।
                महासचिव रणबीर सिंह द्वारा अपने समापन भाषण में हरियाणा के लालों का जिक्र किया चाहे खेल का मैदान हो या रणभुमि का मैदान “ नम्बर वन हरियाणा“ देश का पहला राज्य बना जहां पैरामिलिट्री चौंकिदारों के लिए अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड का गठन कर अलग से मंत्री जी को कमान सौंपी गई ये अन्य राज्यों के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण है। याद रहे कि अपनी सुविधाओं व जायज़ भलाई संबंधित मुद्दों को लेकर कॉनफैडरेसन द्वारा दिनांक 12 सितंबर 2022 को सुबह 10 बजे कॉन्स्टीच्यूसन कल्ब रफी मार्ग नई दिल्ली में सेमिनार आयोजित किया जा रहा है।

Subscribe to get news in your inbox