32वें बीएसएफ पत्नी कल्याण संघ (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) दिवस का जश्न

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 20, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

32वें बीएसएफ पत्नी कल्याण संघ (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) दिवस का जश्न

नई दिल्ली/अनीशा चौहान/-  बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूडब्ल्यूए) ने अश्विनी बीएसएफ ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट, निजामुद्दीन, नई दिल्ली में अपना 32वां बीडब्ल्यूडब्ल्यूए दिवस धूमधाम से मनाया। इस आयोजन में बीडब्ल्यूडब्ल्यूए की वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती प्रिया गर्ग मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं और अपने प्रेरणादायक संबोधन से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इस विशेष अवसर पर बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के सदस्यों ने एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों की विविध सांस्कृतिक धरोहरों का प्रदर्शन किया गया। इस उत्सव ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हुए सभी उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपने संबोधन में, श्रीमती प्रिया गर्ग ने बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के उद्देश्यों को प्राप्त करने में सभी सदस्यों के सामूहिक प्रयासों और समर्पण की सराहना की। उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि बीडब्ल्यूडब्ल्यूए की पहलों ने बीएसएफ परिवार के जीवन और कल्याण पर गहरा प्रभाव डाला है और निरंतर समर्पण की आवश्यकता को प्रोत्साहित किया।

इस कार्यक्रम के एक प्रमुख हिस्से में 165 वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया, जो अपने परिवारों और राष्ट्र के प्रति उनके अमूल्य योगदान और बलिदान का प्रतीक था। इसके अलावा, बीडब्ल्यूडब्ल्यूए की कल्याणकारी प्रतिबद्धता के तहत, दो दिव्यांग बच्चों के माता-पिता को विशेष रूप से व्हीलचेयर भेंट की गईं। यह पहल बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों की ओर उनके अटूट समर्पण को दर्शाती है।

समारोह में प्रहरी संगिनी पत्रिका के 22वें अंक का ई-संस्करण भी जारी किया गया। यह अंक अगस्त 2023 से अगस्त 2024 तक पूरे देश में बीडब्ल्यूडब्ल्यूए द्वारा आयोजित विभिन्न कल्याण कार्यक्रमों और पहलों को उजागर करता है। पत्रिका बीएसएफ परिवार के कल्याण के लिए बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के सतत प्रयासों की एक झलक प्रस्तुत करती है।

आधिकारिक कार्यक्रम के बाद, बीडब्ल्यूडब्ल्यूए की वरिष्ठ सदस्य वीरांगनाओं और उनके परिवारों के साथ अनौपचारिक चर्चा में शामिल हुईं। इस चर्चा के दौरान, उनकी चिंताओं और मुद्दों को सुना गया और उन्हें हर संभव सहायता एवं उनकी समस्याओं के शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया गया। वीरांगनाओं को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया, जो बीडब्ल्यूडब्ल्यूए परिवार की एकजुटता और सम्मान को प्रकट करता है।

समारोह का समापन सामुदायिक रसोई पहल के तहत आयोजित ‘बड़ा खाना’ के साथ हुआ, जिसमें सभी सदस्यों ने मिलकर आनंदपूर्वक भोजन किया। यह आयोजन न केवल बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के मजबूत सामुदायिक संबंधों को प्रकट करता है, बल्कि संगठन के उद्देश्यों के प्रति सभी सदस्यों की पुनः प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।

32वां बीडब्ल्यूडब्ल्यूए दिवस प्रेरणा, समर्पण और एकता के संदेश के साथ बड़े उत्साह और उल्लास के साथ संपन्न हुआ, जिसमें प्रत्येक सदस्य ने बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के कल्याणकारी मिशन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox