अभय सिंह चौटाला ने अपनी जीत का श्रेय किसानों को दिया

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 21, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

अभय सिंह चौटाला ने अपनी जीत का श्रेय किसानों को दिया

-कहा यह मेरी जीत नही बल्कि तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की जीत है

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/हरियाणा ब्यूरो/चंडीगढ़/- ऐलनाबाद में जीत का चौका लगाने वाले इनेलो के नवनिर्वाचित विधायक अभय सिंह चौटाला ने अपनी जीत का श्रेय किसानों को दिया है। उन्होने कहा कि यह उनकी जीत नही बल्कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों की जीत है। वे सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर जाएंगे और इस जीत को किसानों को समर्पित करेंगे
                 उन्होंने बताया कि किसान, मजदूर व आमजन के सहयोग व आशीर्वाद से ऐलनाबाद उप-चुनाव में उनके मत-प्रतिशत के साथ-साथ वोटों की संख्या में भी बढ़ौतरी हुई जिसके कारण उनकी इस उप-चुनाव में जीत हुई। किसानों को हराने के लिए भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार द्वारा जमकर सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया गया, मतदाताओं की बोली लगाकर खुल्लम खुल्ला पैसा बांटा गया और सरेआम हॉर्स ट्रेडिंग की गई, बावजूद इसके सरकार हारी और जीत किसानों की हुई। अगर मुख्यमंत्री में थोड़ी सी भी नैतिकता बची है तो उन्हे तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, यह बात अभय सिंह चौटाला ने मीडिया से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि वे सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर जाएंगे और इस जीत को किसानों को समर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि अब की बार दो नहीं तीन दिवाली मनाई जाएंगी। उन्होंने प्रदेशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि यह दिवाली सभी के लिए सुख-समृद्धि लेकर आए।
                     ऐलनाबाद उपचुनाव जीतने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पहला ऐसा चुनाव देखा है जिसमें मौजूदा सरकार ने चुनाव जीतने के लिए अनैतिकता की सारी हदें पार कर दी। अगर भाजपा सरकार सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग और हॉर्स ट्रेडिंग न करती तो हमारी 30 हजार मतों से ज्यादा की जीत होती। पत्रकारों द्वारा कांग्रेस को पहले के मुकाबले मिले कम मतों पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों पिछले सात सालों से मिले हुए हैं और मिलकर हरियाणा प्रदेश को गर्त में मिला दिया हैं। इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा कि यह उप-चुनाव भी दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर लड़ा है और कांग्रेस ने ग्रामीण व शहरी इलाकों में बने बूथों पर अपना वोट भाजपा को दिलवाया जिस कारण उनका आंकड़ा ज्यादातर बूथों पर दहाई में ही सिमट गया। जिस कारण पिछली बार 35 हजार वोट लेने वाली कांग्रेस आज जमानत भी नहीं बचा पाई है।
                    अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हमने चुनाव के दौरान भाजपा सरकार द्वारा पैसा बांटने और सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करने की 15 शिकायतें चुनाव आयोग में की थी लेकिन चुनाव आयोग ने उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। अगर चुनाव आयोग हमारी शिकायतों पर संज्ञान ले लेता तो भाजपा उम्मीदवार की जमानत जब्त होती। उन्होंने कहा कि किस तरह से भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने मशीनरी का दुरूपयोग किया, खुला पैसा बांटा गया और हॉर्स ट्रेडिंग हुई इसकी निष्पक्ष जांच सिटिंग जज द्वारा की जाए ताकि दोबारा से सरकार इस तरह का नंगा नाच न कर सके।
                   ऐलनाबाद उप-चुनाव में जीत के बाद इनेलो के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों समेत समस्त प्रदेश के लोगों ने ऐलनाबाद में अभय सिंह चौटाला की जीत का चौका लगने तथा उप-चुनाव में जीत की हैट्रिक लगा कर कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों की हार की भी हैट्रिक लगाने और मौजूदा सदन में सबसे कम उम्र में पांचवीं बार विधायक बनने वाले विधायक की खुशी में देसी घी के लड्डू बांटकर एवं ढोल-नगाड़ों पर नाचकर तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ हुई किसान/मजदूर/आमजन के आशीर्वाद से मिली इस जीत का जश्न मनाया।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox