हॉप ओक्सो ने पेश की देश की पहली गेम चेंजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मात्र 25 पैसे में चलेगी 1 किमी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2023
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
September 27, 2023

हर ख़बर पर हमारी पकड़

हॉप ओक्सो ने पेश की देश की पहली गेम चेंजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, मात्र 25 पैसे में चलेगी 1 किमी

-एक बार के रिचार्ज में चलेगी 150 किलो मीटर, दो वैरियंट में बाईक की लांच, -कीमत व खपत में देगी दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को टक्कर -ग्राहक ऑनलाइन और अपने निकटतम एक्सपीरियंस सेंटर से कर सकते है खरीद

गुरूग्राम/- मोटरसाइकिल में मामले में दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक भारत में अब इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट में ग्राहकों की रूचि बढ़ने लगी है। अब भारत इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में भी एक बड़ा उभरता हुआ बाजार बन रहा है। बहुत सारे स्टार्टअप और साथ ही मुख्यधारा की वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने नए-नए इलेक्ट्रिक मॉडल बाजार में उतार रही हैं और इस नए बढ़ते सेगमेंट से फायदा उठाने की कोशिश कर रही हैं।
              भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक बाइक हॉप ओक्सो को लॉन्च कर दिया है। इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम में जबर्दस्त बदलाव लाते हुए, हॉप इलेक्ट्रिक जागरूक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करेगा।
जयपुर स्थित हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपने ओक्सो के साथ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री की है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी नई हॉप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये है। यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दो वैरिएंट्स -हॉप ओक्सो और हॉप ओक्सो एक्स में लॉन्च की गई है। इसकी कीमत ओला, टीवीएस, एथर और इसी तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर जितनी है। अपने सेगमेंट में यह बाइक रिवोल्ट आरवी 400, ओबेन रोम जैसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी।

एचओपी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ और संस्थापक, केतन मेहता ने कहा, “इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय बाजार में तूफान ला रहे हैं। यह बढ़ोतरी टिकाऊ, सुविधाजनक और किफायती मोबिलिटी समाधानों की ओर उपभोक्ताओं के झुकाव से प्रेरित है। होप ओक्सो वर्षों के आर एंड डी सड़क परीक्षण और हॉप के सैकड़ों कर्मचारियों की कड़ी मेहनत का परिणाम है, जिन्होंने बाजार में सबसे प्रगतिशील ई-बाइक लॉन्च करने के लिए अपना पसीना बहाया है। यह देखते हुए कि हमारे डीलर पार्टनर पहले ही 5000 प्री-लॉन्च रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, हम इस सेगमेंट में जबरदस्त बढ़ोतरी की उम्मीद करते हैं। हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।“  

पावर और स्पीड
नई हॉप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक में 6200 वॉट की पीक पावर मोटर के साथ 72 वी आर्किटेक्चर है। यह मोटर रियर व्हील टॉर्क पर 200 एएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। यह ई-बाइक सिर्फ 4 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह एक एडिशनल टर्बो मोड के साथ तीन राइड मोड – इको, पावर और स्पोर्ट के साथ आता है।

रेंज और चार्जिंग
कंपनी का दावा है कि हॉप ओक्सो इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्जिंग पर 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। कंपनी का कहना है कि इसे अपने पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पावर सॉकेट के जरिए चार्ज किया जा सकता है, जो 4 घंटे से भी कम समय में औसतन 0 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।

फीचर्स
हॉप ओक्सोएक स्वेदशी इलेक्ट्रिक बाइक है, जो सभी आधुनिक और नए जमाने के उपभोक्ताओं की एक जगह से दूसरी जगह जाने की सभी जरूरतों को पूरा करती है। यह कई तरह की प्रमुख विशेषताओं से एकीकृत है। इसमें 5 इंच का एडवांस इंफॉर्मेशन डिस्प्ले है। धूल, गंदगी और पानी के छींटों से बचाव के लिए इस बाइक को आईपी67 की रेटिंग दी गई है। इसके साथ ही सहज और सुगमता से संचालन सुनिश्चित होता है।
                बाइक की कुछ प्रमुख फीचर्स में मल्टी-मोड री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, 4 जी कनेक्टिविटी और एक पार्टनर मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल शामिल है जो स्पीड कंट्रोल, जियो-फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टैटिस्टिक्स और बहुत से फीचर्स के साथ आती है।

मैन्युफेक्चरिंग प्लांट
कंपनी ने जयपुर में एक मैन्युफेक्चरिंग फैसिलिटी भी स्थापित की है जो हर साल 1.80 लाख यूनिट्स का उत्पादन कर सकती है। इसका नाम हॉप मेगाप्लेक्स है और यह साइट वर्तमान में हॉप लियो, हॉप लाइफ इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार कर रही है। इस फैसिलिटी में अपकमिंग हॉप ऑक्सो का भी उत्पादन किया जाएगा। यह इकाई इस समय में हर दिन 100 इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है। इस बीच, कंपनी अगले तीन वर्षों में भारतीय बाजार में कम से कम 10 नई इलेक्ट्रिक पेशकश लॉन्च करने की योजना बना रही है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox