स्पाइस मनी ने की सोनू सूद के साथ साझेदारी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

June 2022
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
June 27, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

स्पाइस मनी ने की सोनू सूद के साथ साझेदारी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/मुंबई/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- देश की प्रमुख ग्रामीण फिनटेक फर्म स्पाइस मनी ने आज मानवतावादी और परोपकारी कार्यों में अग्रणी अभिनेता सोनू सूद के साथ साझेदारी करने का एलान किया। यह साझेदारी देश के 1 लाख ग्रामीण उद्यमियों को डिजिटल और वित्तीय रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से की गई है।
कोविड- 19 महामारी के फैलने के बाद से ही सोनू सूद का लक्ष्य देश के दूरस्थ कोनों में रहने वाले जरूरतमंद लोगों की मदद करना रहा है, दूसरी तरफ स्पाइस मनी का उद्देश्य डिजिटल सशक्तीकरण और वित्तीय समावेशन के माध्यम से देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करना है। इस तरह ग्रामीण भारत को डिजिटल तौर पर आगे बढ़ाने के संयुक्त विजन को देखते हुए सोनू सूद और स्पाइस मनी ने कस्बों और गांवों में एक उद्यमी मानसिकता बनाने की दिशा में मिलजुलकर काम करने का निर्णय किया है। इस साझेदारी के तहत सोनू सूद कंपनी में इक्विटी हिस्सेदारी रखेंगे। उन्हें कंपनी में नाॅन-एक्जीक्यूटिव एडवाइजरी बोर्ड मेंबर के रूप में नियुक्त किया गया है। स्पाइस मनी सोनू सूद के साथ सामूहिक रूप से नई पहल और उत्पादों को डिजाइन करेगी और इस प्रकार यह साझेदारी ग्रामीण और शहरी भारत के बीच विभाजन को दूर करने का प्रयास करेगी। स्पाइस मनी लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद द्वारा विकसित मौजूदा कार्यक्रमों को भी चुन सकेगी। इन कार्यक्रमों को स्पाइस मनी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। नाॅन-एक्जीक्यूटिव एडवाइजरी बोर्ड मेंबर के रूप में सोनू सूद ग्रामीण भारत में वित्तीय समावेशन और डिजिटल सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करते हुए, उद्यमियों के नेटवर्क के निर्माण में योगदान देंगे। इस तरह सोनू सूद डिजिटल प्रोडक्ट्स के लिए मांग को विकसित करने के मकसद से स्पाइस मनी अधिकारियों (उद्यमियों) के साथ काम करेंगे और टैक्नोलाॅजी को अपनाने की दिशा में उनकी डिजिटल यात्रा को तेज करेंगे। सोनू सूद को स्पाइस मनी के पहले ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी देखा जाएगा।
स्पाइस मनी के संस्थापक दिलीप मोदी ने कहा, ‘‘स्पाइस मनी 1 करोड़ से अधिक ग्रामीण उद्यमियों को डिजिटल और वित्तीय रूप से सशक्त बनाने के मिशन पर काम कर रही है। हम उसी जुनून को साझा करने वाले एक साथी सोनू सूद के भी हमारे साथ आ जाने पर रोमांचित अनुभव कर रहे हैं। संयुक्त रूप से हम लोगों को अपने घरों और परिवारों को छोड़े बिना एक स्वतंत्र आजीविका कमाने में टैक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करने की शक्ति के बारे में जानकारी देंगे। यह रणनीतिक साझेदारी भारत के हर कोने में आत्मनिर्भरता, उद्यमशीलता और वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के लिए स्पाइस मनी प्लेटफॉर्म के माध्यम से डिजिटल समाधान और ज्ञान सृजन का लाभ उठाएगी।‘‘
इस अवसर पर सोनू सूद ने कहा, ‘‘मेरा दृढ़ विश्वास है कि हम एक साथ मिलकर आत्मनिर्भर भारत के लिए भविष्य की रूपरेखा तैयार करेंगे। हमें हर गांव को डिजिटली सक्षम बनाना है। पिछले कुछ महीनों में आंखें खोल देने वाले अपने अनुभवों के माध्यम से मैंने भारत के कस्बों और गांवों में लोगों की जरूरतों और संघर्षों के बारे में गहरी जानकारी प्राप्त की है। मेरा मकसद टैक्नोलाॅजी का उपयोग करते हुए अपने देशवासियों को सामाजिक-आर्थिक रूप से स्वतंत्र और आत्मनिर्भर बनाना है। स्पाइस मनी के साथ मेरा जुड़ाव हमें संयुक्त रूप से यह लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा। देश में कंपनी की तकनीक की व्यापकता और व्यापक पहुंच ने मुझे ग्रामीण भारत में नागरिकों तक पहुंचने के लिए एक अनूठा प्लेटफाॅर्म प्रदान किया है।‘‘
2015 में अपने संचालन की शुरुआत के बाद से, स्पाइस मनी अर्ध-शहरी और ग्रामीण भारत में अपने लगभग 90 प्रतिशत डिजिटल अधिकारियों (उद्यमियों) के साथ वित्तीय समावेशन पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी का प्रयास ग्राहकों को डिजिटल और वित्तीय सेवाएं प्रदान करते हुए इन सेवाओं से वंचित लोगों के घरों तक समस्त सुविधाएं पहुंचाना है, ताकि इस दिशा में फैले अंतर को दूर किया जा सके। भारत में स्पाइस मनी 18,000 से अधिक पिन कोड, 700 से ज्यादा जिलों और 5000 से अधिक ब्लॉक को कवर करने की दिशा में तेज गति से प्रगति कर रहा है।

स्पाइस मनी के बारे में
स्पाइस मनी भारत की अग्रणी ग्रामीण फिनटेक कंपनी है जिसमें 500,000 के करीब अधिकारी (उद्यमी) विभिन्न वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराते हैं। इन सेवाओं में कैश डिपॉजिट, नकद निकासी के लिए आधार सक्षम भुगतान प्रणाली, मिनी एटीएम, बीमा, ऋण, बिल भुगतान, ग्राहकध्एजेंटों और एनबीएफसी बैंक प्रतिनिधियों के लिए कैश कलेक्शन सेंटर, एयरटाइम रिचार्ज, पर्यटन और यात्रा, ऑनलाइन शॉपिंग, पैन कार्ड और एमपीओएस सेवाएं शामिल हैं। स्पाइस मनी सेवाएं स्पाइस मनी ऐप य।कीपांतप ।चचद्ध और वेब पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध हैं। स्पाइस मनी अपनी अत्याधुनिक तकनीक और स्पाइस मनी अधिकारियों के विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से देशभर में विभिन्न वित्तीय सेवाओं तक पहुँच में व्याप्त अंतर को कम कर रही है। अधिक जानने के लिए विजिट करेंः https://spicemoney.com/.

Subscribe to get news in your inbox