रूड़की के डॉक्टर डॉ. शिवम की न्यूजीलैंड में चाकुओं से गोदकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

रूड़की के डॉक्टर डॉ. शिवम की न्यूजीलैंड में चाकुओं से गोदकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/हरिद्वार/देहरादून/नई दिल्ली/मनोजीत सिंह/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- उत्तराखंड के युवा फिजिओ थेरेपिस्ट डॉक्टर शिवम् की न्यूजीलैण्ड में चाकुओं से गोदकर निर्मम ह्त्या कर दी गयी है। वे हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र के रहने वाले मशहूर साहित्यकार डॉ. योगेन्द्रनाथ शर्मा श्अरुणश् के पौत्र थे। वे वहां पर जॉब कर रहे थे।  डॉ. शिवम मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी का कोर्स जौलीग्रांट से पूरा करके न्यूजीलैंड में ही जॉब कर रहे थे। वहीँ शिवम् की मौत की खबर सुनकर उनके परिवार में दुखों  का पहाड़ टूट पड़ा है।
                             डॉ. शिवम मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी का कोर्स पूरा करके न्यूजीलैंड में ही जॉब कर रहे थे। डॉ. शिवम, जिले के रुड़की क्षेत्र में रहने वाले साहित्यकार डॉ. योगेन्द्र नाथ शर्मा श्अरुणश् के पौत्र थे। डॉ. योगेन्द्र नाथ शर्मा राष्ट्रीय साहित्य अकादमी के सदस्य रह चुके हैं। साथ ही हिंदी विभाग में प्राचार्य के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर भावुक पंक्तियाँ लिखी साथ हुई घटना के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा कि, श्पौत्र शिवम अब ताबूत में आएगा और अब उसकी देह मैं मां गंगा को समर्पित करूंगा। दादा योगेंद्रनाथ ने बताया कि वारदात की इतनी सूचना मिली है कि एक युवक ने शिवम के कमरे में घुसकर दोनों पर चाकुओं से हमला किया। उसने शिवम के ऊपर 15 बार वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा शिवम का दोस्त घायल हुआ है।
                           शिवम् अभी युवा थे काफी होनहार छात्र रहे थे पढ़ाई  के दौरान। उनको तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने दीक्षांत समारोह में गोल्ड मैडल  भी दिया था टॉप  करने पर।  अभी 26 वर्ष के थे और उन्होंने स्वामी राम हिमालयन मेडिकल विश्वविद्यालय जॉलीग्रांट देहरादून से बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी का कोर्स किया था। इसके बाद शिवम मास्टर्स की डिग्री लेने न्यूजीलैंड चले गए। मास्टर्स ऑफ फिजियोथेरेपी का कोर्स पूरा करके वहीं पर वह जॉब कर रहे थे। शिवम के घर   में पिता बैंक अधिकारी हैं और उनकी एक जुड़वा बहन है और मां हैं। वे इसी वर्ष फरवरी में घर पर आए थे शिवम। उनके दादा ने बताया डॉ. योगेन्द्रनाथ ने पत्रकारों को बताया कि उनका पौत्र शिवम फरवरी में घर पर आया था और उसके बाद अपने डॉक्यूमेंट लेकर वापस ऑकलैंड चला गया था, जहां पर वो अपने एक दोस्त के साथ कमरे पर रह रहा था।
                             उन्होंने जानकारी दी केंद्रीय मंत्री मंत्री और  हरिद्वार सांसद रमेश पोखिरियल निशंक संपर्क में हैं उनके और  दूतावास के।  जल्द डेड बॉडी लाने  की कोशिश में लगे हुए हैं। योगेन्द्रनाथ ने यह भी बताया कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और कोर्ट में पेश किया। डॉ शिवम् के इस तरफ से ह्त्या कर उत्तराखण्ड ने एक युवा होनहार डॉक्टर खो दिया है।  

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox