सर्वजनिन द्वारका कालीबाड़ी समिति द्वारा 25वां दुर्गा पूजा महोत्सव का भव्य शुभारंभ

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
October 17, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

सर्वजनिन द्वारका कालीबाड़ी समिति द्वारा 25वां दुर्गा पूजा महोत्सव का भव्य शुभारंभ

नई दिल्ली/अनीशा चौहान/- शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर सर्वजनिन द्वारका कालीबाड़ी समिति, नंदराम पार्क, डी.डी.ए. बिंदापुर, नई दिल्ली द्वारा आयोजित 25वां दुर्गा पूजा महोत्सव का शुभारंभ 8 अक्टूबर 2024 को किया गया। यह महोत्सव 11 अक्टूबर 2024 तक चलेगा। इस अवसर पर प्रसिद्ध समाजसेवी श्री रणबीर सिंह सोलंकी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। श्री सोलंकी ने महोत्सव का शुभारंभ करते हुए शारदीय नवरात्रि को नारी शक्ति का प्रतीक बताया और कहा कि मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों में हमें नारी शक्ति की झलक मिलती है, जो हमारे समाज की प्राचीन परंपरा का हिस्सा है।

कलश यात्रा से महोत्सव की शुरुआत
महोत्सव के प्रथम दिन मातृ शक्ति द्वारा कलश यात्रा का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। समिति की महिलाएं पूरे श्रद्धा भाव से कलश यात्रा में शामिल हुईं और इस अवसर को भव्य बनाया। समिति के सभापति श्री कल्याण आचार्य और महासचिव श्री स्वप्न कुमार नस्कर ने मुख्य अतिथि श्री रणबीर सिंह सोलंकी का सम्मानपूर्वक स्वागत किया और उनकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।

समारोह में उपस्थित गणमान्य लोग
इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष श्री रंजीत देवनाथ, उपाध्यक्ष श्रीमती सुमेधा चक्रवर्ती, सभापति श्री कल्याण आचार्य, महासचिव श्री स्वप्न नस्कर, संगठन सचिव श्री संतोष देवरी, कोषाध्यक्ष श्री सुशांत कुमार दास सहित समिति के अन्य सदस्य और मातृ शक्ति उपस्थित थे।

श्री सोलंकी ने अपने संबोधन में कहा कि शारदीय नवरात्रि और दुर्गा पूजा भारतीय संस्कृति और कला का अद्वितीय प्रदर्शन करते हैं। इस महोत्सव में शामिल होकर लोग साल भर के लिए नई ऊर्जा और प्रेरणा से भर जाते हैं। उन्होंने समिति के सभी सदस्यों और उपस्थित जनों को शुभकामनाएं दीं और महोत्सव के सफल आयोजन की सराहना की।

समाज में नारी शक्ति का महत्व
मुख्य अतिथि श्री सोलंकी ने अपने संबोधन में नारी शक्ति के महत्व पर जोर दिया और कहा कि मां दुर्गा के स्वरूपों में हमें नारी शक्ति की अनमोल झलक मिलती है। यह महोत्सव न केवल धार्मिक आयोजन है, बल्कि समाज में नारी की महत्ता और शक्ति का सम्मान भी है।

इस भव्य आयोजन में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं ने इस पर्व का आनंद लिया और मां दुर्गा की आराधना में लीन होकर शारदीय नवरात्रि की महत्ता को महसूस किया।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox