ममता सरकार का बड़ा ऐलान, पहली बार रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में होगी छुट्टी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

ममता सरकार का बड़ा ऐलान, पहली बार रामनवमी पर पश्चिम बंगाल में होगी छुट्टी

मानसी शर्मा / – आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। बता दें, कि बंगाल की ममता सरकार ने रामनवमी पर छुट्टी की घोषणा की है। यह घोषणा TMC की एक बड़ी रैली से ठीक एक दिन पहले की गई है। रविवार यानि आज 10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी प्रचार का बिगुल फूकेंगी।

रामनवमी पर हिंसा को लेकर निशाने पर रही हैं TMC
वहीं पिछले कुछ वर्षों में बंगाल में रामनवमी के दौरान हिंसा देखने को मिलती रही है। बता दें, कि पिछले साल भी राज्य के कुछ इलाकों में रामनवमी पर हिंसा भड़क गई थी। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी आरोप लगाती रही है कि राज्य सरकार इकट्ठा होने और धार्मिक जुलूस निकालने के लोगों अधिकारों पर अंकुश लगाने की कोशिश करती है।

हालांकि इस बार रामनवमी की छुट्टी की घोषणा को इस रूप में भी देखा जा रहा है कि चुनावी सीजन में TMC ने हिंदुओं के प्रति उसके नरम रुख को दिखाने की कोशिश की है।

बीजेपी ने TMC पर साधा निशाना
अब बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पश्चिम बंगाल में रामनवमी की छुट्टी की घोषणा पर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में लिखा, ”ममता बनर्जी हर बार ‘जय श्री राम’ सुनते ही गुस्सा हो जाती थीं, उन्होंने पश्चिम बंगाल में राम नवमी (17 अप्रैल) को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। और ऐसा उन्होंने अपनी हिंदू विरोधी छवि के चलते किया है। हालांकि बहुत देर हो चुकी है… इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि रामनवमी के जुलूस पर कोई पथराव न हो. क्या वह ऐसा करेंगी? जय श्री राम.”

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox