भारतीय राजनीति में एक उभरता हुआ नाम है आलोक कुमार सिंह

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

April 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
April 16, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

भारतीय राजनीति में एक उभरता हुआ नाम है आलोक कुमार सिंह

-आलोक कुमार सिंह एक युवा सफल उद्यमी है जिन्होने बहुत की कम समय में राजनीति में अपनी पकड़ मजबूत की है

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/- युवा आलोक कुमार की हमेशा से राजनीति और सरकार के कामकाज में दिलचस्पी रही है। राजनीति के प्रति उनके जुनून ने उन्हें इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। यह उसी का नतीजा है कि इतनी छोटी सी उम्र में उन्होने अपनी प्रतिभा व राजनीतिक पकड़ के दम पर एक सांसद श्री आर.के. सिंह के निजी सचिव के रूप में अपने करियर की शुरूआत की और बाद में बिजली, नई और नवीकरणीय ऊर्जा, सरकार के माननीय कैबिनेट मंत्री के सहायक निजी सचिव बन गए। आज उन्होने एक पोर्टल की शुरूआत कर अपनी प्रतिभा का परिचय दे दिया है। जिसके दम पर वह राजनीति का एक उभरता हुआ नाम बन गये हैं और वह एक न केवल सफल युवा उद्यमी है बल्कि बहुत की कम समय में राजनीति में अपनी पकड़ मजबूत की है।
                 बिहार के छपरा शहर में जन्मे और पले-बढ़े आलोक की हमेशा से राजनीति और सरकार के कामकाज में दिलचस्पी रही है। राजनीति के प्रति उनके जुनून ने उन्हें इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। बचपन से ही राजनीति में रुचि रखने वाले और चीजों को बनाने की आलोक की क्षमता ने उन्हे भारत के राजनेता (ूू.चवसपजपबपंदवपिदकपं.बवउ) नामक एक अद्वितीय और अभिनव वेब पोर्टल लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया। पोर्टल का उद्देश्य लोगों को अपने चुने हुए प्रतिनिधियों को अधिक कुशल और प्रभावी तरीके से खोजने और उनसे जुड़ने में मदद करना है। मंच कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान करता है, जिसमें राजनेताओं के प्रोफाइल, उनकी उपलब्धियाँ और उनकी संपर्क जानकारी शामिल हैं। पोर्टल एक मंच भी प्रदान करता है जहां लोग चर्चाओं में शामिल हो सकते हैं और विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर अपने विचार साझा कर सकते हैं।    
                      आलोक’ की राजनीति में यात्रा 21 साल की उम्र में शुरू हुई जब वे संसद सदस्य श्री आर.के. सिंह के निजी सचिव के रूप में चुने गये। इसके बाद श्री आर के सिंह भाजपा सरकार में बिजली, नई और नवीकरणीय ऊर्जा, मंत्रालय के मंत्री बने और आलोक कुमार सिंह सरकार के माननीय कैबिनेट मंत्री के सहायक निजी सचिव बने। संसद में उनके समय ने उन्हें सरकार के कामकाज और राजनीतिक परिदृश्य को जानने और समझने का अवसर दिया। अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने एक मेहनती और कुशल कार्यकर्ता के रूप में अपना नाम बनाया, जो हमेशा नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहते थे।
                 एक उद्यमी के रूप में आलोक’ की सफलता और सार्वजनिक सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें विभिन्न क्षेत्रों से पहचान और प्रशंसा दिलाई है। उन्हें विभिन्न मंचों और सम्मेलनों में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया है, जहां उन्होंने भारतीय राजनीतिक परिदृश्य पर अपने अनुभव और ज्ञान को साझा किया है। उन्हें विभिन्न समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में भी चित्रित किया गया है, जहां उन्हें एक युवा और गतिशील नेता के रूप में प्रतिष्ठित किया गया है, जिसमें बदलाव लाने की क्षमता है।
               राजनीति में अपने काम के अलावा, आलोक सामाजिक सेवा गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह समाज को वापस देने में विश्वास करते हैं और विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और धर्मार्थ संगठनों से जुड़े रहे हैं। समाज सेवा और लोक कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों से लोगों का सम्मान और प्रशंसा अर्जित की है।
              आलोक’ की यात्रा भारत भर के उन युवाओं के लिए एक प्रेरणा है जो दुनिया में बदलाव लाने की आकांक्षा रखते हैं। सार्वजनिक सेवा के लिए उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता ने उन्हें भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में एक सफल उद्यमी और एक सम्मानित नेता बना दिया है। अपनी दृष्टि, नेतृत्व और जुनून के साथ, वह भारत के लोगों के लिए एक उज्जवल और बेहतर भविष्य बनाने की क्षमता रखता है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox