प्रधानमंत्री की अपील पर दूध की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेगी मदर डेयरी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

April 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
April 19, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

प्रधानमंत्री की अपील पर दूध की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेगी मदर डेयरी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश में खाद्य पदार्थों की निर्बाध आपूर्ति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संयम व धर्य बरतने की अपील पर काम करते हुए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की सहायक कंपनी मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में दूध की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है। इसके लिए कंपनी ने कई स्तर पर जांच के साथ-साथ उचित कदम उठाने की भी घोषणा की है।
                            इस संबंध में जानकारी देते हुए मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि हम दूध व दूध से बने खाद्य पदार्थों की में घबराहट के बजाये संयम बरतने की पीएम की अपील का स्वागत करते हैं। उन्होने कहा कि इस संकट भरे समय में हम मदर डेयरी में अथक परिश्रम कर यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नही छोड़ेगें की दिल्ली में उपभोक्ताओं को दूध की कमी का सामना न करना पड़े। इसके लिए डेयरी प्रबंधन उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करने के लिए आवश्यक स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए पहले ही सभी पर्याप्त उपाय कर चुका है ताकि एनसीआर के सभी नागरिकों को सबसे स्वच्छ स्थिति में दूध उपलब्ध कराया जा सके। उन्होने कहा कि उपभोक्ताओं की सेवा करने के लिए हमने सभी स्तरों पर गुणवत्ता मानदंडों के सख्त पालन के साथ समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अपेक्षित व्यवस्था करने के लिए हमारे खरीद नेटवर्क को सुचारू किया गया है। हम कोविद-19 के कारण चुनौतिपूर्ण स्थिति को दूर करने के लिए दैनिक पोषण के लिए एक आवश्यक वस्तु के रूप में उपलब्धता हेतू वैकल्पिक व्यवस्था भी कर रहे हैं। मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है और एनसीआर में लगभग 850 दूध बूथों का एक नेटवर्क संचालित करती है।
                          प्रवक्ता ने बताया कि मदर डेयरी ने दूध के संग्रह के आसपास सख्त प्रोटोकॉल रखे हैं ताकि व्यक्ति से व्यक्ति संपर्क को कम किया जा सके और इस प्रकार संग्रह, प्रसंस्करण और वितरण स्तरों पर सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होने जोर देकर कहा कि मदर डेयरी कोविद-19 द्वारा उत्पन्न गंभीर खतरे से अवगत है और सभी स्तरों पर अपेक्षित स्वच्छता बनाये रखने के लिए विभिन्न प्रशासनिक सहयोगियों द्वारा विस्तृत सावधानियों पर अपने हितधारकों को सक्रिय रूप से सलाह दे रही है। खरीद से लेकर प्रसंस्करण, लॉजिस्टिक्स और रिटेल नेटवर्क तक सभी सावधानियों का पालन किया जाता है, यह आपूर्ति श्रृंखला निर्बाध सुनिश्चित करने लिए हम अपने परिचालन की लगातार निगरानी कर रहे हैं।
उन्होने बताया कि मदर डेयरी दूध व दूध उत्पादों जैसे आइसक्रीम, पनीर, घी आदि का निर्माण एवं विपणन और बिक्री व्यापक पैमाने पर करती है। धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेलों में भी कंपनी का व्यापक प्रोडक्ट पोर्टफोलियों है। सफल की रेंज में ताजा फल, सब्जियां, फ्रोजन सब्जियां और स्नैक्स दालों की रेंज, पल्प औ कंसन्ट्रेट षामिल है। मदर डेयरी का देश के सभी प्रमुख षहरों में व्यापक फुटप्रिंट है, जो अपने ग्राहकों को उत्पादों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराता है। अंत में उन्होने कहा कि कंपनी प्रधानमंत्री की अपील पर पूरी तरह से खरी उतरे इसके लिए पूरी योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox