उपराष्ट्रपति के अपमान को बर्दाश्त नही करेंगे किसान- सुरेन्द्र सोलंकी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
October 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

उपराष्ट्रपति के अपमान को बर्दाश्त नही करेंगे किसान- सुरेन्द्र सोलंकी

-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के समर्थन में उतरी पालम 360 खाप, 24 दिसंबर को महापंचायत करने का ऐलान

नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/- संसद से निलंबित टीएमसी सांसद कल्याण बैनर्जी और राहुल गांधी की हरकत खुद उन पर ही उस समय भारी पड़ गई जब भाजपा ने इस सारे मामले को एक समुदाय के अपमान से जोड़ दिया। वहीं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के संसद में भाषण ने तो दिल्ली व देश की राजनीति को पूरी तरह से गर्मा दिया। दिल्ली एनसीआर में टीएमसी सांसद कल्याण बैनर्जी की मिमिक्री और राहुल गांधी के वीडियो बनाए जाने का विरोध जारी है। बुधवार को उपराष्ट्रपति के समर्थन में द्वारका में पालम 360 खाप ने इसका पुरजोर विरोध किया और खाप अध्यक्ष सुरेन्द्र सोलंकी ने कहा कि किसान उपराष्ट्रपति के अपमान को बर्दाश्त नही करेंगे। उन्होने इस संदर्भ में 24 दिसंबर को महापंचायत करने का ऐलान भी किया।

संसद के शीत कालीन सत्र के दौरान संसद परिसर में विपक्ष के सदस्यों द्वारा उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के मामले में मटियाला गांव के द्वारका गार्डन में पालम 360 के अध्यक्ष चौधरी सुरेंद्र सोलंकी की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस मौके पर सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जाट समाज के गौरव हैं, उनका अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उपराष्ट्रपति के आत्म सम्मान की लड़ाई को आखरी सांस तक मजबूती के साथ लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह उपराष्ट्रपति का ही नही देश के करोड़ों किसानों का अपमान है और इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सुरेंद्र सोलंकी ने चेतावनी देते हुए कहा कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सहित विपक्ष के सभी सांसद जो इस पूरे प्रकरण में शामिल थे वह जल्द से जल्द न सिर्फ उपराष्ट्रपति के साथ बल्कि देश के किसानों से माफी मांगें, अन्यथा उनके घरों का घेराव करने के साथ ही जरूरत पड़ने पर दिल्ली को भी जाम किया जाएगा।
            इस मौके पर दिल्ली प्रदेश जाट महासभा के प्रधान चौधरी राजेंद्र डागर ने कहा कि इस प्रकरण को लेकर पूरे देश भर के जाट समाज में काफी रोष है। बैठक का संचालन करते हुए सुखचैन सिंह ने कहा कि कल्याण बनर्जी व राहुल गांधी ने उस किसान जाति का अपमान किया है जो करोड़ों लोगों का पेट भरने का काम करती है, देश की सीमा को सुरक्षित रखने का काम करती है। इन लोगों ने ऐसे किसानों के बेटे का अपमान किया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में बवाना 52 के प्रधान चौधरी धारा सिंह, लाडो सराय 96 के प्रधान चौधरी नरेश, जाट महासभा के अध्यक्ष रोहित सोलंकी, डॉक्टर रामनिवास सहरावत, ओम प्रकाश सहरावत, कैर 12 अनिल डागर, तिहाड़ 28 से हरिश्चंद्र गहलोत, जगदीप सिंह रावत, महिपालपुर 12 से सतीश कोटला, अशोक पंडित, बहुजन समाज के युवा नेता सोनू बुक्कल, सुनील चोटी वाला झाड़ौदा मुख्य रूप से मौजूद रहे।
            रविवार को इसी जगह महापंचायत होगी, जिसमें दिल्ली व आसपास के राज्यों के हजारों किसान शामिल होंगे। इस बीच, दिल्ली प्रदेश जाट महासभा के प्रधान चौधरी राजेंद्र डागर ने कहा कि पूरे प्रकरण को लेकर देशभर के जाट समाज में काफी रोष है। अगर जरूरत पड़ी तो इन सभी सांसदों के आवास का घेराव और दिल्ली को जाम करने का काम देश के नौजवान व किसान करेंगे।

उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल कर बुरे फंसे कल्याण बनर्जी
संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करने के मामले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ दिल्ली की डिफेंस कालोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। अधिवक्ता अभिषेक गौतम ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उपराष्ट्रपति को उनकी जाति के साथ-साथ किसान और एक वकील के रूप में अपमान करने और बदनाम करने के इरादे से वीडियो बनाया गया था।
            उन्होंने मांग की कि टीएमसी सांसद और वीडियो में दिख रहे अन्य लोगों के खिलाफ आइपीसी और आइटी अधिनियम की उचित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए। इस मामले में अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने राज्यसभा और लोकसभा की एथिक्स कमेटियों में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी, कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी और अन्य शामिल सांसदों के निष्कासन की मांग की।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox