जन्मदिन पर पूरी तरह से देश को समर्पित दिखे पीएम मोदी,

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 21, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

जन्मदिन पर पूरी तरह से देश को समर्पित दिखे पीएम मोदी,

-यशोभूमि व पीएम विश्वकर्मा योजना का किया उद्घाटन

नई दिल्ली / शिव कुमार यादव / – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रविवार को ‘सेवा पखवाड़ा’ की शुरूआत कर रही है। वहीं स्वयं प्रधानमंत्री भी अपने जन्मदिन पर काफी व्यस्त दिखाई दे रहे है। वह अपने जन्मदिन पूरी तरह से देश के लिए समर्पित दिखाई दिये। उन्होने दिल्ली वासियों के साथ-साथ पूरे देश को ’यशोभूमि’ नाम के इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (आईआईसीसी) को समर्पित किया।  इसके अलावा पीएम मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ’प्रधानमंत्री विश्वकर्मा’ की शुरुआत भी की तथा इस अवसर पर दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के विस्तारित खंड का भी उद्घाटन किया। वहीं पूरे देश में पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन एक पर्व के रूप में लोग मना रहे है। साथ ही काफी संख्या में राज्यों में सरकारी स्तर पर पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर कई कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे है। वहीं लोगों का पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देने का तांता भी लगा हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। पिता दामोदर दास मूलचंद मोदी और मां का नाम हीराबेन है। प्रधानमंत्री मोदी पांच भाई-बहन हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन काफी रोचक रहा है। 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने एलान किया था कि वह सुनार, सुतार, राजमिस्त्री, बाल काटने वाले, औजारों-हाथों से काम करने वाले वर्ग को नई ताकत देने वाले हैं। इसके लिए वह विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना शुरू करेंगे।

लाइव अपडेट
पीएम मोदी ने लॉन्च की विश्वकर्मा योजना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर में एक नई योजना ’पीएम विश्वकर्मा’ लॉन्च की।

पीएम मोदी ने कन्वेंशन सेंटर में शिल्पकारों से की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर, द्वारका में कारीगरों और शिल्पकारों के साथ बातचीत की।

पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया यशोभूमि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारका में ’यशोभूमि’ कहे जाने वाले इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (प्प्ब्ब्) पहुंचे। यहां उन्होंने यशोभूमि को देश को समर्पित किया।

पीएम मोदी ने भगवान विश्वकर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर, द्वारका में एक नई योजना ’पीएम विश्वकर्मा’ शुरू करने से पहले भगवान विश्वकर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने मेट्रो कर्मियों से की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन करने के बाद दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

पीएम मोदी ने किया एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन एक्सटेंशन का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने की दिल्ली मेट्रो की यात्रा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका सेक्टर 21 से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन के विस्तार का उद्घाटन करने से पहले दिल्ली मेट्रो में यात्रा की।

पीएम मोदी ने देशवासियों को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विश्वकर्मा जयंती पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट में कहा, ‘‘भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर अपने सभी परिवारजनों को बहुत-बहुत बधाई। इस अवसर पर अपनी लगन, प्रतिभा और परिश्रम से समाज में नवनिर्माण को आगे ले जाने वाले सभी शिल्पकारों तथा रचनाकारों का हृदय से वंदन करता हूं।’’

सिक्किम के सीएम ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं
सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। तमांग ने प्रधानमंत्री के 73वें जन्मदिन के मौके पर उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली की कामना की, ताकि वह भारत को उज्ज्वल एवं समृद्ध भविष्य की ओर ले जा सकें। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ’एक्स’ पर लिखा, “इस विशेष दिन पर, मैं सिक्किम के लोगों की तरफ से आपको (मोदी को) हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

आपका नेतृत्व हमारे देश की नियति को आकार देने में सहायक रहा है। हमारे देश की भलाई के लिए आपका समर्पण वास्तव में सराहनीय है।“ तमांग ने कहा, “आपकी (मोदी की) दूरदर्शिता और अथक प्रयासों ने देश पर एक अमिट छाप छोड़ी है। हम आपको अपने नेता के रूप में पाकर आभारी हैं।“ उन्होंने लिखा, “देश की जनता आपको प्रधानमंत्री के रूप में पाकर गौरवान्वित है। हम आपके शानदार नेतृत्व में निरंतर प्रगति और विकास की कामना करते हैं।“

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी पीएम मोदी को शुभकामनाएं
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी को लंबी आयु और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें। गरीबों को बिना भ्रष्टाचार के सीधे योजनाओं का लाभ प्रधानमंत्री मोदी ने पहुंचाया है। लोगों की सेवा ऐसे ही आगे करने के लिए भगवान उन्हें बल दे। मैं उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं।“

वाराणसी के हनुमान मंदिर में पीएम मोदी के लिए प्रार्थना
उत्तर प्रदेशः वाराणसी के संकल्प सिद्धि हनुमान मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रार्थना की गई।

महाराष्ट्र-उत्तराखंड में पीएम मोदी के जन्मदिन पर आयोजन
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पीएम स्किल रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उत्तराखंडः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में परेड ग्राउंड से स्वच्छता लीग मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox