‘आधी रात में क्यों डाली रेड’, NIA पर हुए अटैक पर बोली ममता बनर्जी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

‘आधी रात में क्यों डाली रेड’, NIA पर हुए अटैक पर बोली ममता बनर्जी

मानसी शर्मा / –  शनिवार (06 अप्रैल) कोपश्चिम बंगाल के भूपतिनगर ब्लास्ट केस में छापेमारी करने पहुंची NIA की टीम पर हमला कर दिया है। अब इस मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जीने बयान देते हुए NIA पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रात में NIA की टीम ने छापेमारी क्यों कि? क्या पुलिस को सूचना दी थी?

ममता बनर्जी ने उठाए सवाल

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बयान देते हुए कहा कि, ‘यही होता है जब आधी रात को गांव के लोग किसी अजनबी तो देखते हैं। चुनाव के समय गिरफ्तारी क्यों? हम बस यही चहाते हैं कि चुनाव आयोग निष्पक्षता से काम करें, न की BJPसंचालित आयोग बन जाए।’ दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में एक रैली कोममता बनर्जी नेसंबोधित किया। यहां उन्होंने NIA अधिकारियों पर 2022 मेंपटाखे फोड़ने से संबंधित एक घटना को लेकर भूपतिनगर में ग्रामीणों पर हमला करने का आरोप लगाया पटाखे फोड़ने से संबंधित एक हादसे को लेकर भूपतिनगर में ग्रामीणों पर हमला करने का आरोप लगाया है। इस दौरान उन्होंने NIA टीम के सुबह-सुबह ग्रामीणों के घरों के दौरे के कारण टकराव हुआ।

ग्रामीणों ने किया NIA पर हमला

दरअसल 2022 के एक बम विस्फोट मामले की जांच करने के लिए एनआईए की टीम गई थी, जिसमें 3 लोगों की जान चले गई थी। मामले की जांच करने के बाद जब एनआईए अधिकारियों कोलकाता लौट रही थी तब ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इस मामले को लेकर मामते बनर्जी ने राजनीतिक लाभ के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने के लिए BJP  की आलोचना की। इसके साथ उन्होंने चुनाव आयोग से निष्पक्षता का आह्वान भी किया। चुनाव आयोग द्वारा राज्य पुलिस अधिकारियों के तबादलों पर भी उन्होंने चिंता व्यक्त की और सवाल उठाए की ED, CBI, IT जैसी एजेंसियों के अधिकारियों को क्यों नहीं बदला गया।

दो साजिशकर्ताओं को किया गिरफ्तार

एनआईए ने इस मामले में अनियंत्रित भीड़ के कड़े प्रतिरोध के बीच दो प्रमुख साजिशकर्ताओं को हिरासत में लिया है। बलाई चरण मैती और मनोब्रत जाना के नाम से दोनों की पहचान की गई है। दोनों को जाना के घर के साथ-साथ पांच जगहों पर व्यापक तलाशी लेने के बाद गिरफ्तार किया गया है। इस दौरान एनआईए टीम को स्थानीय निवासियों की भीड़ ने रोकने की कोशिश की थी।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox