पत्नी को मारने में रहा नाकाम, हत्यारे को द्वारका पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
June 26, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

पत्नी को मारने में रहा नाकाम, हत्यारे को द्वारका पुलिस ने किया गिरफ्तार

-आरोपी व्यक्ति सोहन शर्मा से पुलिस ने एक खिलौने वाली बंदूक की बरामद

नई दिल्ली/सिमरन मोरया/- पत्नी की हत्या करने में रहा असफल आरोपी पति को द्वारका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छानबीन करने पर उसके पास से एक खिलौने वाली बंदूक मिली है।

द्वारका जिले के डीसीपी अंकित सिंह ने बताया, डाबडी पुलिस स्टेशन की क्रैक टीम आईओ के साथ डीडीयू अस्पताल पहुंचे और वहां शिकायतकर्ता आशा देवी ने अपना ब्यान देते हुए बताया उसके पहले पति की मृत्यु के बाद उसने सोहन शर्मा से शादी की थी और पहले पति से उसे एक बेटा और एक बेटी है। सोहन ने बच्चों को अपनाने से मना कर दिया था और इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े होते थे। सोहन ने आशा को जबरदस्ती अपने साथ रहने को कहा और आशा के इनकार करने पर उसको जान से मारने की धमकी दी। आशा ने बताया जब वह सुबह 9:00 बजे अपने काम पर जा रही थी, जो सागरपुर नाले के पास गली नंबर 1 डाबडी में है वहां उसने पति सोहन के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति आरिफ उर्फ राजू मुल्ला को देखा, जिससे उसकी पुरानी दुश्मनी थी। आशा को देखते ही दोनों ने उस पर चाकू से वार किया और समय रहते वहां से भाग गए। घटना को गंभीरता से देखते हुए टीम ने मामले को डाबडी थाने में दर्ज किया और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी। इंस्पेक्टर और डाबडी थाना के एसएचओ धनंजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक समर्पित टीम का गठन किया गया जिसमें एसआई दीपक, एएसआई धर्मेंद्र, एचसी बंशी धर, एचसी शेर सिंह, और सीटी राजेंद्र शामिल थे। टीम ने एसओसी का दौरा किया और और वहां पर उपस्थित सार्वजनिक लोगों से जानकारी इकट्ठी करी। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, बाराबंकी और उत्तर प्रदेश में कई छापे मारे लेकिन वे स्थान बदलते रहे। टीम को आरोपी व्यक्ति सोहन शर्मा के बारे में एक गुप्त सूचना मिली कि वह मेन सागरपुर नियर टेंट वाला स्कूल के पास घूम रहा है जानकारी के अनुसार टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और आरोपी को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति सोहन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और तलाशी लेने पर उसके पास से एक टॉय गन बरामद हुई है।
पूछताछ करने पर सोहन ने बताया कि वह बहुत गरीब परिवार से है और उसने पांचवी कक्षा तक ही पढ़ाई की है। पैसों की कमी के कारण उसने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और अब वह तीन पहिए वाला टेंपो चलाता है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि 2019 में उसने आशा से शादी की, 1 साल बाद उसे पता चला कि उसकी पत्नी का किसी और के साथ अफेयर है जिसके कारण उसकी पत्नी ने साथ रहने से इनकार कर दिया। इसी निजी कहासुनी की रंजिश को लेकर उसने अपनी पत्नी को जान से मारने की साजिश रची। सोहन ने ₹1500 की एक टॉय गन ऑनलाइन खरीदी और अपने दोस्त आरिफ के साथ मिलकर अपनी पत्नी पर चाकू से कई बार वार किया और समय रहते वहां से भाग गया। सोहन पुलिस से बचने के लिए अपने दोस्त के साथ इधर-उधर छिपता रहा। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति सोहन शर्मा को गिरफ्तार करके मामले को डाबडी थाने में दर्ज किया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox