द्वारका साइबर सेल ने तीन धोखेबाजों को किया गिरफ्तार

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

द्वारका साइबर सेल ने तीन धोखेबाजों को किया गिरफ्तार

-टेलीग्राम पर मैसेज भेज कर हाई रिटर्न का लालच देकर करते थे ठग -आरोपी सिम कार्ड बेचने के नाम पर करते थे लोगों से ठगी

नजफगढ़ मेट्रो न्यूज/ द्वारका/ शिवकुमार यादव/- 30% के कमीशन पर लोगों की बैंक अकाउंट की जानकारी देकर ठगी करने वाले तीन धोखेबाजों को द्वारका साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है आरोपी यह सब सिम कार्ड बेचने के नाम पर करते थे और जब कोई उनसे सिम कार्ड लेता था तो वह धोखे से उनके बैंक अकाउंट की सारी जानकारी निकाल लेते थे इतना ही नहीं वह पीड़ित पर सर्विलांस के माध्यम से नजर भी रखते थे। पुलिस तीनों धोखेबाजों से पूछताछ कर रही है ताकि इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सके। पुलिस ने आरोपियों की पहचान विपिन कुमार, मोहित शर्मा और समर्थ डाबर के रूप में की है।
           द्वारका डीसीपी अंकित कुमार सिंह ने बताया कि 24 जून को साइबर सेल द्वारका को एक शिकायत मिली थी जिसमें शिकायत करता रेखा शर्मा ने अपने साथ करीब 10 लाख की ठगी होने की बात कही थी। आरोपियों ने यह ठगी हाई रिटर्न का लालच देकर की थी मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी ऑपरेशन राम अवतार ने साइबर सेल के नेतृत्व में सी मुकेश कुमार महिला एसआई बीमा तोमर हवलदार सुरेंद्र कुमार विकास और सिपाही योगेश की एक टीम का गठन किया और मामले को सुलझाने के निर्देश दिए।
             टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए सर्विलांस और कॉल डिटेल रिकॉर्ड के माध्यम से आरोपी विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी विपिन कुमार ने बताया कि वह आजादपुर टर्मिनल पर सिम कार्ड बेचने का काम करता है एक दिन वह मोहित शर्मा और समर्थ डाबर से मिला जिन्होंने उससे काफी सिम कार्ड खरीदे। इसके बाद अचानक एक दिन आरोपी उससे मिले और उसे येस बैंक में खाता खोलने की बात कही और साथ ही कहा कि बैंक से उसे इसके बदले में पैसे मिलेंगे वहां उनके साथी मुकेश कुमार है जो इसके बदले में तुम्हें पैसे देगा। पैसे के लालच में विपिन ने येस बैंक में अपना खाता खुलवा लिया और सारी जानकारी आरोपियों को दे दी। इसके बाद आरोपियों ने 30 परसेंट के कमीशन पर उसके बैंक अकाउंट की जानकारी टेलीग्राम पर भेज दी।
             पूछताछ में आरोपी विपिन से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने मोहित शर्मा पुत्र चाननमल और समर्थ पुत्र ईश्वर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोगों के बैंक अकाउंट की जानकारी लेकर टेलीग्राम पर 30 प्रतिशत की कमीशन पर भेज देते थे और इस तरह पैसा कमा रहे थे।
            रेखा शर्मा के मामले में उन्होंने रेखा शर्मा को टेलीग्राम के माध्यम से पैसा इन्वेस्ट कर हाई रिटर्न हाई रिटर्न मिलने का लालच देकर 10,30,849/- रुपए की ठगी की थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ 420/ 120 भी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विपिन कुमार पुत्र विक्रम सिंह, निवासी जी 114 जहांगीरपुरी, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली, मोहित शर्मा पुत्र लेट चाननमल निवासी सी- १/18, थर्ड फ्लोर, सेक्टर- 16, रोहिणी, दिल्ली और समर्थ डाबर पुत्र ईश्वर सिंह निवासी डी – 2, 29/30 सेक्टर- 11, रोहिणी, दिल्ली के रूप में की है पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर और मामलों को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox