डबवाली को खेलों के केंद्र के रूप में किया जाएगा विकसित- दिग्विजय सिंह चौटाला

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

डबवाली को खेलों के केंद्र के रूप में किया जाएगा विकसित- दिग्विजय सिंह चौटाला

-दिग्विजय ने मीडिया से रूबरू होकर कहा कि उपमंडल डबवाली को एक नई दिशा देने में पहल करेगी -संस्था द्वारा तमाम कार्यों की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई

डबवाली/नई दिल्ली/सिमरन मोरया/- जननायक जनता पार्टी के प्रदेश के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि उपमंडल डबवाली को जल्द ही खेलों के केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा और इस दिशा में नवगठित अयास संस्था क्रांतिकारी कदम उठाएगी। वे गुरुवार को डबवाली में मीडिया से रूबरू हो रहे थे। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि उपमंडल डबवाली को पूरी तरह से नशा मुक्त करने के उद्देश्य से गठित सामाजिक संस्था अयास न केवल नशे के खिलाफ बल्कि युवाओं को नवीनतम शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण, आमजन को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध करवाने की दिशा में पहल करेगी।

उन्होंने कहा कि इस संस्था द्वारा किए जाने वाले तमाम कार्यों की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है और यह आगामी 10 अगस्त से पूर्ण रूप से क्षेत्र में प्रभावी तौर पर काम करती नजर आएगी। नशे पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए दिग्विजय सिंह चौटाला ने इस दौरान नशों पर आधारित आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि करीब 7000 परिवार नशे से प्रभावित हैं और करीब 63 लोगों की इससे मृत्यु भी हो चुकी है जो बहुत डरावनी स्थिति है।

जजपा नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि नशे से होने वाली मौतों को छिपाया भी जाता है। यदि सही आंकड़े सामने आए तो इसकी संख्या बढ़ भी सकती है। उन्होंने कहा कि नशे के प्रभाव के चलते परिवार में टूटन होती है। उन्होंने कहा कि अयास संस्था की ओर से युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए उन्हें शिक्षा के साथ-साथ खेलों से जोड़ा जाएगा। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि गांवों में युवा वर्ग खेलने को लालायित है मगर कुछ सामाजिक कुरीतियों के बीच में आने के कारण उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा। आपसी तालमेल से उपमंडल के सभी गांवों के बच्चों को अवसर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि संस्था का उद्देश्य सभी गांवों में पुस्तकालय खोलकर, डिजिटल लाइब्रेरी की स्थापना की जाएगी ताकि युवा विकास की डगर पर दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आज जब डबवाली को नशे के केंद्र के रूप में देखा जा रहा है मगर उनका भरोसा है कि संस्था की और से पंचायतों की मदद से आने वाले समय में उपमंडल डबवाली खेलों के केंद्र के रूप में विख्यात होगा। युवाओं को बेहतर स्वास्थ्य के लिए उन्हें जिम, खेल आदि की तमाम सुविधाएं मयस्सर करवाई जाएंगी। हर तीसरे चौथे गांवों में नशे से लडऩे के लिए नशा मुक्ति प्रमुख बनाए जाएंगे।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox