झज्जर पुलिस ने मनाया “पुलिस उपस्थिती दिवस”

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

झज्जर पुलिस ने मनाया “पुलिस उपस्थिती दिवस”

-विशेष अभियान चलाकर पुलिस टीमों ने गश्त के दौरान जनसंपर्क करके दर्ज कराई अपनी उपस्थिती

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/झज्जर/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- रविवार को झज्जर पुलिस द्वारा पुलिस प्रेजेंस डे “पुलिस उपस्थिती दिवस“ मनाया गया। पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल के दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा विशेष डे डोमिनेशन अभियान चलाया गया। पुलिस अधीक्षक श्री वसीम अकरम के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में झज्जर पुलिस द्वारा रविवार को सुबह 09 बजे से बाद दोपहर 03 बजे तक विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के तहत जिला भर में तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा विशेष रूप से जिला के शहरी व ग्रामीण आबादी वाले क्षेत्रों में गश्त के दौरान जनसंपर्क करके आमजन को सुरक्षा का एहसास दिलाया गया। इस दौरान पुलिस की टीमों द्वारा आमजन को महामारी संक्रमण के प्रति सजग रहने व संक्रमण से बचाव के लिए अन्य आवश्यक सावधानियां रखने तथा इमरजेंसी में त्वरित पुलिस सहायता के लिए लगातार 24 घंटे उपलब्ध डायल 112  हेल्पलाइन नंबर बारे जागरूक किया गया। गश्त के दौरान  पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की जांच भी की गई। डे डोमिनेशन अभियान का मुख्य उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराते हुए सुरक्षा का एहसास कराना रहा। ताकि आमजन अपने आपकों पुलिस की उपस्थिति के मद्देनजर सुरक्षित महसुस कर सके।
            पुलिस प्रेजेंस डे के  विशेष अभियान के तहत जिला के सभी थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा अपने-2 क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त की गई। थाना/चौकी में मौजूद अधिकतर पुलिस बल को पैदल गश्त पर तैनात किया गया। इसके अतिरिक्त जिला पुलिस कार्यालय तथा अपराध जांच शाखा यूनिटों आदि में तैनात पुलिस बल को भी विभिन्न स्थानों पर निर्धारित एरिया में गश्त पर तैनात किया गया। बड़ी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों को भी गश्त पर तैनात किया गया। सुबह 9ः00 बजे से लगातार 6 घण्टें चले अभियान के दौरान सभी राईडर/पीसीआर, थाना व चौकी प्रभारियों के वाहन भी अपने अपने एरिया में निरंतर गश्त पर तैनात रहे। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा भीड़-भाड़ वाले बाजारों, सार्वजनिक स्थानों व चौक चौराहों पर गश्त व नाकाबंदी के अतिरिक्त ग्रामीण एरिया में पैदल गश्त करते हुए जनसंपर्क भी किया गया। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया। अभियान के दौरान पुलिस की अलग-2 टीमों द्वारा होटल, ढाबों, धर्मशाला आदि को चैक किया गया। गश्त पर तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा चैकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की गहनता से जांच की गई।
              पुलिस अधीक्षक श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देश अनुसार चलाए गए विशेष अभियान “पुलिस उपस्थिती दिवस” के तहत झज्जर पुलिस के सभी पुलिस अधिकारी व बड़ी  संख्या में पुलिस के जवान गश्त पर तैनात रहे। स्थानीय पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत आमजन के बीच अपनी उपस्थिती दर्ज कराई गई। आजमन को सुरक्षा का एहसास कराने के मध्येनजर जनसंपर्क के माध्यम से पुलिस की उपस्थिति दर्ज कराई गई। जानकारी देते हुए  डीएसपी झज्जर श्री राहुल देव ने बताया कि झज्जर पुलिस लोगो की सुरक्षा तथा जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस के स्तर पर सुरक्षा के हर संभव प्रयास जारी है। बाजार व भीड-भाड वाले इलाकों में पुलिस गश्त बढाई गई है। पीसीआर/राईडर निरंतर गश्त कर रही है। सभी थाना/चौकी प्रभारी अपने-2 एरिया में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है। जिला में शांति एवं कानून व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने को लेकर आमजन से भी पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox