खालिस्तान के समर्थन में दिल्ली में आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने वाला गिरफ्तार

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

खालिस्तान के समर्थन में दिल्ली में आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने वाला गिरफ्तार

-द्वारका और पश्चिम जिले की संयुक्त टीम ने आरोपी को विष्णु गार्डन से दबोचा -आरोपी के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त एक कार, स्प्रे पेंट का सामान और मोबाइल फोन किया बरामद

द्वारका/पश्चिम दिल्ली/शिव कुमार यादव/- दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में खालिस्तान के समर्थन में आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने व नारे लिखने वाले आरोपी को द्वारका व पश्चिम जिले की संयुक्त टीम ने विष्णु गार्डन से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपी की पहचान जसविंदर उर्फ लकी निवासी तिलक नगर के रूप में की है। पुलिस ने आरोपी से अपराध में प्रयुक्त एक कार, स्प्रे पेंट का सामान और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस आरोपी के मोबाइल फोन व खातों की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि आरोपी जसविंदर उर्फ लकी खालिस्तानी समर्थक गगनदीप के संपर्क में था जिसके कहने पर उसने एमसीडी पार्क, ब्लॉक 6, तिलकनगर दिल्ली की दीवार पर कुछ आपत्तिजनक भित्तिचित्र व नारे बनाए, जिसमें लिखा था “दिल्ली बनेगा खालिस्तान“। जिसे लेकर आरोपी के खिलाफ तिलकनगर थाने में 26 जनवरी को धारा 3 डीपीडीपी अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई।
             पुलिस हैडर्क्वाटर में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में द्वारका व पश्चिमी जिला के डीसीपी ने बताया कि दोनो जिलों की टीमों ने आरोपी को  तकनीकी और मैनुअल निगरानी के आधार पर गिरफ्तार किया है। इस संबंध में डीसीपी द्वारका अंकित सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए द्वारका और पश्चिम जिले के अधिकारियों सहित 200 से अधिक पुलिस टीमें बनाई गईं, जिनमें से एक इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह, प्रभारी पीओ और जेल-बेल सेल, द्वारका जिला, के नेतृत्व में एसआई सुरेंद्र सिंह, एएसआई सुमेर सिंह, एचसी दिनेश, एचसी मुकुल, एचसी राजेश, एचसी मनोज, एचसी वरुण, एचसी संदीप, एचसी देव, सीटी ब्रिजेश, सीटी रोहित, सीटी बिशु और सीटी रोहित की टीम का गठन किया गया। इस टीम को एसीपी रामअवतार की देखरेख में काम पर लगाया गया। टीम को तिलकनगर की घटना में शामिल अपराधी के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना मिली। टीम ने अपनी जांच में घटना स्थलों का दौरा किया और हजार से अधिक सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जिससे एक संदिग्ध की पहचान हुई। अपराधी द्वारा अपनाए गए मार्ग का पता लगाया गया और उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन की भी पहचान की गई। इस संबंध में, आरोपी व्यक्ति के संबंध में खुफिया जानकारी प्राप्त करने के लिए स्थानीय मुखबिरों को भी शामिल किया गया था।
            30-31 जनवरी की मध्यरात्रि को, टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि उपरोक्त गतिविधि में शामिल अपराधी विष्णु गार्डन के क्षेत्र में रहता है और अगर समय रहते नहीं पकड़ा गया तो आरोपी दिल्ली के अन्य हिस्सों में भी आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने की और गतिविधियाँ कर सकता है।  गुप्त सूचना के अनुसार, टीम दिल्ली के विष्णु गार्डन इलाके में पहुंची और गुप्त मुखबिर के कहने पर, आरोपी को उसकी एक कार, स्प्रे पेंट के सामान और दिल्ली में राष्ट्र विरोधी गतिविधि में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के साथ पकड़ लिया गया।
            पूछताछ के दौरान उसने अपनी पहचान जसविंदर उर्फ लकी निवासी तिलक नगर, दिल्ली, उम्र 37 वर्ष बताई। उसने अपने द्वारा किए गए अपराध को भी स्वीकार किया और खुलासा किया कि उसका एक दोस्त गगनदीप जो वर्तमान में यूएसए में है, जिससे उसने कुछ पैसे मांगे थे क्योंकि उसे जरूरत थी, जिसके लिए गगनदीप ने उसे खालिस्तान के समर्थन में दिल्ली की दीवारों पर आपत्तिजनक भित्तिचित्र बनाने के लिए कहा और 15 हजार रूपये देने की बात कही। लेकिन अभी तक उसके खाते में 15 हजार रूपये नही आये है। पुलिस खालिस्तानियों से संपर्क को लेकर आरोपी से पूछताछ व जांच कर रही है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox