किबुत्ज बीरी में आईडीएफ के हमले तेज, कार्रवाई का वीडियों जारी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

किबुत्ज बीरी में आईडीएफ के हमले तेज, कार्रवाई का वीडियों जारी

-इजराइल ने हमासे के खात्मे की कसम दोहराई, हमास आतंकियों का पीछा कर ढेर कर रही इस्राइली सेना

किबुत्ज़ बीरी/शिव कुमार यादव/- इस्राइल ने आतंकी संगठन- हमास के आतंकी हमले के बाद से लगातार सेना की कार्रवाई पिछले करीब 20 दिनों से जारी है। हमास के आतंकियों के खिलाफ लगातार हमले कर रहे इस्राइल डिफेंस फोर्सेज के जवान किबुत्ज बीरी इलाके में आतंकियों को पीछा कर ढेर कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आई़डीएफ की तरफ से सैन्य कार्रवाई की वीडियो के साथ बयान जारी किया गया है। वीडियो किबुत्ज बीरी इलाके में हो रही कार्रवाई का है।

बयान में कहा गया, इस्राइल पर हमास के हमले के जवाब में, इस्राइल रक्षा बल (आईडीएफ) दक्षिणी इस्राइल सीमा के पास किबुत्ज़ बीरी में इस्राइली नागरिकों को सुरक्षित करने के लिए हमास आतंकवादियों पर हमला कर रहा है। आईडीएफ के वीडियो फुटेज में सैनिकों को हमास के आतंकवादियों का पीछा करते और कुछ ही मिनटों में ढेर करते देखा गया।
          आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, आईडीएफ की शाल्डैग यूनिट के लड़ाकू सैनिकों की पहली वीडियो। पहली बार इस वीडियो फुटेज में देखें, कैसे सेना के जवान आतंकवादियों को मार गिराने और किबुत्ज़ बीरी के नागरिकों को बचाने के लिए काम कर रहे हैं।

आईडीएफ के अनुसार, वीडियो फुटेज में आईडीएफ के सैनिकों को आतंकवादियों के वाहन पर गोलीबारी करते हुए देखा जा सकता है। सेना की कार्रवाई में चालक की मौत हो गई और वाहन बेकाबू हो गया। यूनिट के सैनिकों ने सेल में मौजूद अन्य आतंकवादियों को भी मार गिराया, जो जान बचाकर भागने की कोशिश कर रहे थे। सेना के आतंकवाद विरोधी अभियान के बीच आईडीएफ के विशेष बलों को किबुत्ज़ बीरी के स्थानीय लोगों का रेस्क्यू करते भी देखा जा सकता है।
         इस बीच, इस्राइल हमास युद्ध को लेकर आई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आईडीएफ गाजा में जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है। इस्राइली टैंक और पैदल सेना कई आतंकवादी ठिकानों को निशाना बना चुकी है। गाजा में हमास के लॉन्च पैड भी नष्ट कर दिए गए हैं।
         सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी आईडीएफ के बयान में कहा गया, “लड़ाई के अगले चरण की तैयारी में, आईडीएफ ने उत्तरी गाजा में काम किया। आईडीएफ टैंक और पैदल सेना आतंकवादी ठिकानों, हमास के बुनियादी ढांचे को निशाना बना रही है। सेना की एंटी-टैंक मिसाइल आतंकियों के लॉन्च पैड पर भी हमले कर रही है। कार्रवाई के बाद आईडीएफ सैनिक इस्राइली सीमा में लौट आए हैं।

इस्राइल में सेना की कार्रवाई के बारे में स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया गया, प्क्थ् गाजा में जमीनी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के हवाले से आई खबरों के अनुसार उन्होंने कहा, मैं यह नहीं बताऊंगा कि कब, कैसे और कितने सैनिक गाजा में जमीनी हमला करेंगे। सेना की योजना के बारे में  नेतन्याहू ने कहा कि वे विस्तार से नहीं बताएंगे। इनमें से अधिकांश के बारे में जनता को जानकारी नहीं है। यही तरीका है, जिससे हम अपने सैनिकों की जान की रक्षा कर सकते हैं।
        देश की जनता से मुखातिब पीएम नेतन्याहू ने कहा, इस्राइल अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। युद्ध के दो उद्देश्य हैं। हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं को नष्ट करना और बंधकों को छुड़ाने के लिए हर संभव प्रयास करना। द टाइम्स ऑफ इस्राइल के अनुसार पीएम नेतन्याहू ने कहा, “हमास के सभी सदस्यों को ढेर किया जाएगा। सेना के निशाने पर जमीन के ऊपर सुरंगों में छिपे और गाजा के अंदर-बाहर घूम रहे हमास के तमाम सदस्य हैं।
         प्रधानमंत्री के मुताबिक इस्राइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट, कैबिनेट मंत्री बेनी गैंट्ज, चीफ ऑफ स्टाफ और सुरक्षा संगठनों के प्रमुख युद्ध में जीत हासिल करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। प्क्थ् के जवान राजनीतिक विचारों के बिना ऐसा कर रहे हैं। सेना का एक मात्र लक्ष्य देश को बचाना और जीत हासिल करना है।
         पीएम के अनुसार पिछले 20 दिनों के युद्ध में हजारों आतंकवादी मारे गए हैं और यह तो केवल शुरुआत है।  नेतन्याहू का कहना है कि गाजा में सेना की जमीनी कार्रवाई का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। उन्होंने कहा, ’ऑपरेशन का समय, युद्ध कैबिनेट और चीफ ऑफ स्टाफ द्वारा सर्वसम्मति से निर्धारित किया गया।’ उन्होंने कहा कि हमले में मारे गए लोगों की याद में शोक दिवस मनाया जाएगा। तबाह हुए दक्षिणी किबुत्ज़िम और दूसरे समुदायों का पुनर्निर्माण किया जाएगा।
         प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाया कि सरकारी मंत्रालय इस्राइल में विस्थापितों की देखभाल करने और बाकी आबादी की देखभाल करने के लिए योजनाओं पर मंथन कर रहे हैं। विस्थापितों की देखभाल वैसे ही होगी जैसे इस्राइल ने कोरोना महामारी के दौरान किया था।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox