अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार: दिल्ली के विकास पर रोकने का आरोप

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार: दिल्ली के विकास पर रोकने का आरोप

नई दिल्ली/अनीशा चौहान/- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए, उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने दिल्ली के विकास कार्यों को रोक दिया है। केजरीवाल ने कहा कि मोदी बहुत ताकतवर और धनवान हैं, लेकिन वे भगवान नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस दुनिया में कोई ना कोई शक्ति है जो उनके साथ है और इसके लिए वे सुप्रीम कोर्ट का आभार प्रकट करते हैं।

दिल्ली की सड़कों की स्थिति
केजरीवाल ने कहा कि उनके जेल जाने के बाद से दिल्ली की सड़कों की मरम्मत नहीं कराई गई है। उन्होंने जनता से वादा किया कि अब सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी, और यह कार्य प्राथमिकता पर किया जाएगा। उनका यह बयान दिल्ली के नागरिकों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं पर सवाल
केजरीवाल ने बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि 75 साल की उम्र में बीजेपी ने कई वरिष्ठ नेताओं जैसे लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को किनारे कर दिया। उन्होंने पूछा कि क्या यह नियम नरेंद्र मोदी पर लागू नहीं होता है।

राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप
दिल्ली विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान, केजरीवाल ने यह आरोप लगाया कि बीजेपी ने उनकी पार्टी के नेताओं पर फर्जी केस दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा, “दिल्ली की जनता के मन में दो बातें हैं: पहला, केजरीवाल कट्टर ईमानदार है, और दूसरा, वह जनता के लिए काम करता है। भाजपा इन दोनों बातों पर चोट करना चाहती है।” उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के पांच बड़े नेताओं को जेल में डालने के बावजूद, आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है।

बीजेपी नेता से मुलाकात का खुलासा
केजरीवाल ने दावा किया कि उन्होंने हाल ही में बीजेपी के एक बड़े नेता से मुलाकात की थी। उस नेता से पूछने पर कि गिरफ्तारी से उन्हें क्या लाभ हुआ, उसने कहा कि “आपके पीछे से हमने पूरी दिल्ली ठप्प कर दी।” इस पर केजरीवाल ने कहा कि यह जानकर वह स्तब्ध रह गए कि देश की राजधानी के 2 करोड़ लोगों की जिंदगी को खराब करके बीजेपी खुश हो रही है।

जनता का विवेक
केजरीवाल ने यह भी कहा कि बीजेपी का मकसद आम आदमी पार्टी की सरकार को बदनाम करना और वोट हासिल करना है। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि दिल्ली की जनता समझदार है और वह चुपचाप सब कुछ देख रही है। जब चुनाव का समय आएगा, तो वह अपने गुस्से को वोट के माध्यम से व्यक्त करेंगी।

निष्कर्ष
अरविंद केजरीवाल का यह हमला न केवल मोदी सरकार की नीतियों को चुनौती देता है, बल्कि यह दिल्ली की राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ भी है। केजरीवाल का यह संदेश स्पष्ट है कि वह दिल्ली की जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और किसी भी प्रकार के राजनीतिक प्रतिशोध का सामना करने के लिए तैयार हैं। आगामी चुनावों में जनता की प्रतिक्रिया यह तय करेगी कि कौन सा दल वास्तव में उनके विकास और कल्याण के लिए काम कर रहा है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox