सराय रोहिल्ला थाना ने कुछ घंटों के भीतर सुलझाया फायरिंग मामला, एक कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

सराय रोहिल्ला थाना ने कुछ घंटों के भीतर सुलझाया फायरिंग मामला, एक कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

-आरोपी के पास से एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस किए बरामद -आरोपी पहले से ही हत्या, चोरी, डकैती, चोट पहुंचाने, लोक सेवक के कार्य में बाधा डालने, जुआ अधिनियम और सशस्त्र अधिनियम आदि जैसे सात आपराधिक मामलों में रहा शामिल

नई दिल्ली/सिमरन मोरया/-  उत्तरी जिले की रोहिल्ला पुलिस ने एक फायरिंग मामले को कुछ घंटों के भीतर सुलझाया है। टीम ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार कर उसके पास से एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले से ही हत्या, चोट पहुंचाना, अवैध हथियार रखना, चोरी जैसे सात आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

उत्तरी जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने मामले के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 19 जुलाई को लगभग 9:00 बजे सराय रोहिल्ला थाने में एक पीसीआर कॉल से राखी मार्केट जखीरा में फायरिंग की सूचना मिली। शिकायतकर्ता सोनी ने पड़ोसी किरण पर आरोप लगाते हुए बताया कि पानी के मुद्दे पर बहस होने के कारण किरण के पति शानू ने उनके साथ गाली-गलोज करना शुरू कर दिया। शिकायतकर्ता और उसकी बहन के विरोध करने पर शानू ने हवा में फायरिंग कर दी और उन्हें मारने की धमकी देकर वहां से भाग गया। आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और आगे की जांच शुरू कर दी गई।
मामले को गंभीरता से देखते हुए एसआई देवेंद्र अंतिल के नेतृत्व में एक समर्पित टीम का गठन किया गया जिसमें एएसआई कृष्ण कुमार, एचसी अमित, एचसी पंकज, सीटी मनरूप और सीटी दिनेश शामिल है। टीम को एसएचओ विकास राणा और एसीपी जितेंद्र पटेल ने आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। बिना समय गवाएं पुलिस ने आपराधिक स्थान पर मौजूद व्यक्तियों से जानकारी एकत्रित की और तकनीकी निगरानी की सहायता से 20 जुलाई को दरभंगा झुग्गी के पास रेलवे लाइन से आरोपी शानू को गिरफ्तार कर लिया गया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किए।

पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम मेहबूब उर्फ शानू उर्फ सलीम बताया। आरोपी ने शिकायतकर्ता और उसकी पत्नी के बीच हुई बहस में अपनी भूमिका कबूल की। लगातार पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि उसके एक दोस्त राजन ने जो आनंद पर्वत, दिल्ली का निवासी है उसे दो देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस दिलाए थे। जिसका वह लगातार गलत कार्यों में इस्तेमाल कर रहा है। अगस्त 2020, के दौरान शानू और उसके कुछ साथियों ने लल्लू पार्क, राखी मार्केट, दिल्ली के इलाके में तलवार नामक व्यक्ति की हत्या का भी खुलासा किया, जिसके चलते वह गिरफ्तार हुआ था। जेल से रिहा होने के बाद शानू ने फिर से अपने किराए के घर में छुपाई देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस के उपयोग से क्षेत्र के भोले-भाले लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। पुलिस ने मामले को दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस 7 आपराधिक मामलों को सुलझाने का दावा कर रही है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox