ओलंपियन सुशील पहलवान को कोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
October 18, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

ओलंपियन सुशील पहलवान को कोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज

-सागर धनखड़ हत्या मामले में पिछले 13 दिन से चल रहा है पहलवान सुशील कुमार फरार, पुलिस ने किया 1 लाख का इनाम घोषित
NM News Sushil

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/रोहिणी/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- सागर धनखड़ हत्या मामले में ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को कोर्ट से करारा झटका लगा है। अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया है। 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी हुआ है। फिलहाल वह 13 दिनों से फरार चल रहा हैं और दिल्ली पुलिस ने उसकी सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।
                  यहां बता दें कि जूनियर नेशनल चैंपियन पहलवान सागर धनखड़ की दिल्ली के ही छत्रसाल स्टेडियम में हत्या हो गई थी। स्टेडियम के पार्किंग एरिया में एक विवाद में उनकी मौत हो गई थी। इस केस में सुशील कुमार व 8 अन्य के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सुशील कुमार के खिलाफ पुलिस ने हत्या, अपहरण और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया है। 4 मई को सागर धनखड़ के कत्ल के बाद से ही पहलवान सुशील कुमार फरार चल रहे हैं। बता दें कि दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने सुशील कुमार की अर्जी पर मंगलवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब उनकी अर्जी खारिज करने का आदेश दिया है। पुलिस की ओर से इस मामले में अजय के खिलाफ भी 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया है, जो वारदात के बाद से ही फरार है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अजय ट्रेनर ही नहीं, सुशील का गहरा दोस्त भी है। आशंका इसी बात की ज्यादा है कि अजय ही सुशील के छिपने में मदद कर रहा है। इसलिए दोनों पर एक साथ इनाम घोषित किया गया है। इससे अब दोनों के बचने के सारे दरवाजे बंद हो गए हैं। पुलिस दिल्ली-एनसीआर में अलग-अलग जगहों पर छापा मार रही है। हालांकि, अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिला है। दिल्ली की ही एक अदालत ने सुशील कुमार और अजय के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया है।
                     दरअसल 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में एक विवाद हुआ था। इस घटना में कई पहलवान जख्मी हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था। इनमें से ही एक सागर धनखड़ की इलाज के दौरान ही मौत हो गई थी। हालांकि 5 मई को सुशील कुमार ने इस घटना में अपने पहलवानों के शामिल होने की बात से इनकार किया था। सुशील कुमार को देश के सबसे सफल पहलवानों में से एक माना जाता है। वह ओलंपिक में दो बार कुश्ती के खेल में भारत का नाम रोशन कर चुके हैं। 2012 के लंदन ओलंपिक में उन्होंने कुश्ती में सिल्वर मेडल जीता था। इसके अलावा पेइचिंग ओलंपिक में उन्होंने कांस्य पदक जीता था।
                     दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है कि बचने के सभी रास्ते बंद होने के बाद संभव है कि सुशील आत्मसमर्पण कर दें। इस लिहाज से अगले एक-दो दिन उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस बीच वह पुलिस के सामने सरेंडर कर दे। पुलिस का कहना है कि सुशील के दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की गई है। ऐसे में उसका जोर इसी बात पर है कि वह सुशील को आत्मसमर्पण का मौका न दे। इसकी जगह वह गिरफ्तार करने में कामयाब हो जाए।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox