उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल का न्यौता, कहा पार्टी में आपका स्वागत है

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल का न्यौता, कहा पार्टी में आपका स्वागत है

-मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को नही मिला पंजिम से भाजपा का टिकट

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/गोवा/शिव कुमार यादव/- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है। केजरीवाल ने यह न्यौता उस समय दिया है जब भाजपा ने उत्पल को पंणजी से टिकट देने से इंकार कर दिया है।
                केजरीवाल ने गुरूवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ’गोवावासियों को बहुत दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। उत्पल जी का ।।च् के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए स्वागत है।’
              गोवा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्पल ने पहले से ही मैदान में उतरने के लिए कमर कस ली थी। यहां तक कि वो अपने पिता के प्रतिनिधित्व वाले पणजी निर्वाचन क्षेत्र में डोर-डू-डोर बैठकें शुरू कर दी थी। 2019 में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद, बीजेपी ने सीट से एक युवा उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकलेलिंकर को मैदान में उतार था।
             भारतीय जनता पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए अपने 34 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश की कुल 40 सीटों में अब 6 उम्मीदवारों पर ही फैसला होना बाकी है। सबसे अहम बात यह है कि पार्टी ने पणजी सीट से आटांसियो मोंसेराते को ही टिकट दिया है। अब पार्टी की लिस्ट से साफ है कि उसने उत्पल पर्रिकर को पणजी से चुनाव न लड़ाने का फैसला लिया है। हालांकि उन्हें मनाने के लिए पार्टी की ओर से प्रयास जारी हैं। उत्पल पर्रिकर को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्हें मनाने को कोशिशें की जा रही हैं। हमारी ओर से उन्हें दो सीटों के विकल्प दिए गए थे, जिनमें से एक को उन्होंने खारिज कर दिया है और दूसरी पर बात चल रही है। हमारी उम्मीद है कि वह मान जाएंगे।
                   पिछले दिनों दिल्ली से कई नेताओं ने उत्पल पर्रिकर से संपर्क साधा था और उन्हें दूसरे विकल्पों पर विचार करने को कहा था। पार्टी नेताओं का कहना था कि वह पणजी सीट के अलावा कहीं और से लड़ सकते हैं। इसके अलावा उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी शामिल होने का ऑफर दिया गया है। भाजपा ने जिन 34 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है, उनमें से 9 अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। सीएम प्रमोद सावंत को भाजपा ने सैंकलिम सीट से उतारने का फैसला लिया है। उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए गोवा के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पार्टी ने बीते 10 सालों में राज्य को विकास की ओर बढ़ाया है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox