दिल्ली सरकार की असलियत जान चुकी है जनता-अमित शाह

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

October 2022
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
October 1, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

दिल्ली सरकार की असलियत जान चुकी है जनता-अमित शाह

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज /नजफगढ़/शिव कुमार यादव/- दिल्ली के विकास को गति देने में भाजपा की केंद्र सरकार ने कोई कोर कसर नही छोड़ी है लेकिन हर काम व योजना के फलीभूत होने में दिल्ली सरकार हमेशा ही अडंगा लगाती आई है। जिसे देखते हुए आज दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार की असलियत जान चुकी है। उक्त विचार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने द्वारका में 200 एकड़ में बनने वाले भारत वंदना पार्क की आधारशिला रखते वक्त अपने संबोधन में व्यक्त किये। इस अवसर पर भवन व शहरी विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी व पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा भी उपस्थित रहे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

मुख्यअतिथि श्री शाह ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सिर्फ केजरीवाल के डर के कारण नही मिल रहा है। वर्ना दिल्ली की 70 प्रतिशत आबादी को आयुष्मान योजना से पांच लाख तक का ईलाज मुफ्त मिल सकता है जिससे आम आदमी का काफी फायदा हो सकता है। लेकिन केजरीवाल को डर है कि इससे दिल्ली का वोट बैंक उसके हाथ से निकल जायेगा। उन्होने कहा कि लैंड पूलिंग की फाईल को दिल्ली सरकार ने लटकाये रखा लेकिन प्रधानमंत्री ने दिल्ली के किसानों को इसका लाभ दिया। आज 6500 प्रार्थना पत्र मिल चुके है जिसके तहत अगले पांच वर्षों में लोगों को लैंड पूलिंग से 17 लाख मकान मिलने की संभावना है। उन्होने कहा कि अवैध कालोनियों का मुद्दा अब तक खत्म हो गया होता अगर दिल्ली की सरकार इस पर पांच साल पहले फैसला ले लेती लेकिन केजरीवाल इसे भी राजनीति से जोड़कर देखते रहे थे। लेकिन अब मोदी जी ने बिल पास कराकर इस पर होने वाली राजनीति को खत्म कर दिया है। आज 12000 रजिस्ट्रीयां हुई है। अब धीरे-धीरे यह काम गति पकड़ेगा और दिल्ली के 40 लाख लोगों को उनका अधिकार मिलेगा। उन्होने कहा ऐसी अनेकों योजनाऐं है जिन पर केंद्र सरकार दृढ़ता से काम कर रही हैं। लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार अब भी कोई सहयोग नही करके सिर्फ विज्ञापन की राजनीति कर जनता को गुमराह कर रही है। उन्होने कहा कि दिल्ली की जनता केजरीवाल सरकार की असलियत जान चुकी है और अब दिल्ली में अगली सरकार पूर्ण बहुमत से भाजपा की होगी। साथ ही उन्होने केजरीवाल को सांसद प्रवेश वर्मा से दिल्ली के मुद्दों को लेकर खुली बहस की चुनौती भी दे डाली। उन्होने कहा कि अगले पांच साल में दिल्ली की अवैध कालोनियों में सभी आधुनिक सुविधायें उपलब्ध होगी, ऐसा उनका दिल्ली की जनता से वादा है। उन्होने अवैध कालोनियों व पार्क के कार्य के लिए भवन व शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप पुरी व सांसद प्रवेश वर्मा के सहयोग की सराहना की।

पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा पार्क, दिखेगी विभिन्न संस्कृतियों की झलक

देश के मानचित्र के आधार पर विकसित किया जायेगा पार्क

द्वारका/भावना शर्मा/- गृहमंत्री अमितशाह ने कहा कि भारत वंदना पार्क को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा। इसे देश के मानचित्र के आधार पर विकसित किया जायेगा तथा पार्क में सभी राज्यों की धरोहरों व संस्कृतियों को देखा जा सकेगा। पर्यटक इस पार्क में देश के सभी राज्यों के खानपान के जायके का भी आनन्द उठा सकेंगे। उन्होने कहा कि द्वारका बाहर से आने वाले लोगों के लिए दिल्ली के द्वार का काम करेगी। इसमें अब कई ऐसे प्रोजेक्ट चल रहे हैं जो द्वारका की तस्वीर ही बदल देंगे।

देश-विदेश में आकर्षण का केंद्र होगा भारत वंदना पार्क

-200 एकड़ में 525 करोड़ की लागत से बनेगा पार्क

-अगले दो साल में बनकर हो जायेगा भारत वंदना पार्क

द्वारका के सैक्टर-20 मे बनने वाला भारत वंदना पार्क

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज /नजफगढ़/भावना शर्मा/- द्वारका के सैक्टर-20 मे बनने वाला भारत वंदना पार्क न केवल आधुनिकता की मिसाल होगा बल्कि देश-विदेश में भी अपनी भव्यता के चलते आकर्षण का केंद्र बनेगा।

इस संबंध में भवन व शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि दिल्ली का द्वार है द्वारका उपनगरी। बाहर से आने वाले लोग पहले द्वारका में ही उतरते है इसलिय इसमें ऐसे स्मारकों व पार्कों का होना जरूरी है जिससे लोगों का द्वारका के साथ-साथ दिल्ली के लिए भी आकर्षण बढ़े। उन्होने कहा कि द्वारका में करीब 200 एकड़ में यह पार्क बनेगा। जिसमें अनेकों सुविधाये व एम्यूजमेंट के उपकरण भी होंगे। वाटर पार्क, अनेकों तरह के पेड़-पौधे व झूले भी होंगे। पार्क पर 525 करोड़ रूपये खर्च किये जायेगे और अगले दो साल में पार्क बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होने कहा कि दिल्ली के 40 लाख लोगों को उनके अधिकार देने के लिए केंद्र सरकार ने 1731 अवैध कालोनियों को भी पास कर दिया है। आने वाले समय में दिल्ली की जरूरतों के हिसाब से सरकार मकान बना रही हैं। लोगों को अब अवैध कालोनियों के नरकीय जीवन से छुटकारा मिल जायेगा। लेकिन अभी तक जो भी विकास व योजना केंद्र सरकार जनता को दे रही है वह दिल्ली की सरकार के डर के कारण लोगों तक नही पंहुच पा रही है। लोगों को अब समझ आ रहा है। और लोग दिखावे के विकास की असलियत समझ गये हैं। उन्होने केजरीवाल से कहा कि वह केंद्र की योजनाओं का लाभ जनता तक बगैर राजनीति किये पंहुचायें।

प्रवेश वर्मा या हरदीप पुरी को मिल सकती है दिल्ली की कमान

-अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को दी सांसद प्रवेश वर्मा से खुली बहस की चुनौती की बात के अलग ही मायने निकाल रहे है लोग

सांसद प्रवेश वर्मा

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज /द्वारका/भावना शर्मा/शिव कुमार यादव/- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संबोधन में राज्य मंत्री हरदीप पुरी व सांसद प्रवेश वर्मा की सराहना से राजनीतिक गलियारों मंे दिल्ली में भाजपा की कमान को लेकर लगने वाले कयास एक बार फिर जोर पकड़ गये हैं। अमित शाह द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली के विकास, लैंड पूलिंग व अवैध कालोनियों के मुद्दे पर सांसद प्रवेश वर्मा से खुली बहस की चुनौती देने की बात को लेकर लोग कुछ अलग ही मायने निकाल रहे है। जिसपर लोगों का कहना है कि भाजपा आगामी चुनावों में दिल्ली की कमान हरदीप पुरी या प्रवेश वर्मा को दे सकती है। ऐसा लोग अमित शाह के द्वारका में बनने वाले भारत वंदना पार्क की आधारशिला में दिये गये भाषण के आधार पर अंदाजा लगा रहे हैं। लोगों की माने तो प्रवेश वर्मा अपनी साफ छवि व मिलनसार होने के चलते दिल्ली के काफी दमदार नेता बन गये हैं। उनके नेतृत्व में ही भाजपा दिल्ली का चुनाव लड़े तो कामयाबी मिल सकती है।

Subscribe to get news in your inbox