राईस मिल की बिल्डिंग गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 20 घायल,

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 21, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

राईस मिल की बिल्डिंग गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 20 घायल,

-़घायलों का ईलाज शहर के अलग-अलग अस्पताल में जारी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/करनाल/शिव कुमार यादव/- करनाल के तरावड़ी में शिव शक्ति राईस मिल की बिल्डिंग गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई है और 20 ज्यादा लोग धायल हुए बताये जा रहे हैं। प्रशासन ने मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया है और घायलों को ईलाज के लिए शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जिला उपायुक्त ने हादसें में प्रत्येक मृतक के परिजन को 8 लाख रूपये व घायलों को 1-1 लाख रूपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

                      करनाल के उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि तरावड़ी में शिव शक्ति राईस मिल की बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजन को 8 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 1 लाख रुपये मुआवजा दिलवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन ने एसडीएम करनाल अनुभव मेहता की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित कर दी है, जिसमें एक्सईएन पीडब्लूडी भी शामिल हैं। जांच के बाद नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
                     उपायुक्त अनीश यादव ने मीडिया को बताया कि हादसा अलसुबह करीब 3.30 से 4 बजे के बीच हुआ। हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। डॉक्टरों, पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने राहत व बचाव कार्य चलाया। 20 मजदूरों को घायल अवस्था में शहर के अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया गया जबकि 4 की मौत हो गई। हादसे के वक्त कुछ मजदूरों ने खिड़की से कूदकर जान बचाई।

                    उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया। समय रहते घायलों को निकाला गया और अस्पताल में पहुंचाया गया। जिला प्रशासन की पूरी टीम ने समय पर राहत व बचाव कार्य को अंजाम दिया।

जिसके खिलाफ जो कार्रवाई बनेगी की जाएगीः एसपी
करनाल के एसपी शशांक कुमार सावन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस ने हादसास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में सहयोग किया। इस घटना में जिसके खिलाफ जो कार्रवाई बनती है वह की जाएगी। मृतकों की पहचान करके उनके परिवारों को सूचना दे दी गई है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox