नोएडा में पुलिस ने 48 घंटे की मुठभेड़ों में पकड़े 8 संदिग्ध बदमाश

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
June 25, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

नोएडा में पुलिस ने 48 घंटे की मुठभेड़ों में पकड़े 8 संदिग्ध बदमाश

-48 घंटे तक अलग-अलग जगहों पर चली मुठभेड़, 7 को लगी गोली, -ठक-ठक गैंग के दो सदस्य व दिल्ली का एक नामी बदमाश भी आया पकड़ में

नोएडा/शिव कुमार यादव/- नोएडा में यूपी पुलिस का बदमाशों के खिलाफ कड़ा एक्शन दिखाई दिया है। नोएडा पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर लगातार 48 घंटों तक चली मुठभेड़ों में 8 संदिग्ध बदमाशों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस मुठभेड़ में सात बदमाशों को गोली लगी है। पुलिस सभी बदमाशों की हिस्ट्री तलाश रही है ताकि आपराधिक मामलों को सुलझाया जा सके।

           पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तीन मुठभेड़ों में से पहली मुठभेड़ बुधवार और गुरुवार की मध्यरात्रि को सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-96 जंक्शन पर नियमित पुलिस जांच के दौरान हुई। प्रवक्ता ने बताया, “पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार तीन व्यक्तियों को पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया। संदिग्धों ने हाजीपुर अंडरपास की ओर भागने का प्रयास किया। पीछा किया गया, जिसके दौरान संदिग्धों ने सर्विस रोड पर सिक्का मॉल के पास पुलिस पर गोलीबारी की।“ अधिकारी ने बताया, “पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो संदिग्धों अरुण और गौरव के पैरों में गोली लगी और उन्हें पकड़ लिया गया, जबकि तीसरा संदिग्ध, जो मौके से भाग गया था, को बाद में तलाशी अभियान के दौरान पकड़ लिया गया।“ पुलिस ने बताया कि उन्होंने तीनों के पास से 1 लाख रूपये नकद, बिना नंबर प्लेट वाली एक मोटरसाइकिल और कुछ गोला-बारूद के साथ दो अवैध आग्नेयास्त्र बरामद किए हैं।

          दूसरी मुठभेड़ गुरुवार देर रात हुई, जब फेज-1 पुलिस स्टेशन के कर्मचारी सेक्टर-15ए की ओर जाने वाली सड़क पर गोल चक्कर चौकी के पास जांच कर रहे थे, तभी उनका सामना एक संदिग्ध से हुआ। “आरोपी ऋषभ दयाल, जो दिल्ली के फेज-3 इलाके के मयूर विहार का रहने वाला है, ने पुलिस पर गोली चलाई, लेकिन मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लग गई और उसे पकड़ लिया गया। ऋषभ को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसके लंबे आपराधिक इतिहास में नोएडा और गाजियाबाद में लूट, चोरी और अवैध हथियार रखने के कई मामले शामिल हैं,“ अधिकारी ने कहा। पुलिस के अनुसार, उसके पास से एक .315 बोर की देसी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और उसका स्कूटर जब्त किया गया।

           तीसरी मुठभेड़ शुक्रवार तड़के बिसरख थाना क्षेत्र के रोजा याकूबपुर के पास हुई, जब नियमित जांच के दौरान स्थानीय पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्तियों को पूछताछ केलिए रुकने का इशारा किया।संदिग्धों ने रोजा याकूबपुर की ओर भागने का प्रयास किया, जिसके कारण उनका पीछा किया गया। खराब सड़क की स्थिति के कारण मोटरसाइकिल फिसल गई और संदिग्ध दीपक उर्फ बंटी और रवि कुमार ने पुलिस पर गोलीबारी करते हुए पैदल भागने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैरों में गोली लगी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, पुलिस प्रवक्ता ने कहा। पुलिस ने कहा कि उन्होंने दोनों के पास से गोला-बारूद के साथ दो .315 बोर की देसी पिस्तौल, 18,850 रूपये नकद जब्त किए और उनकी मोटरसाइकिल जब्त कर ली।

           चौथी गोलीबारी शुक्रवार देर रात एक्सप्रेसवे थाना क्षेत्र में गुलशन मॉल के पास पुलिस जांच के दौरान हुई, जब मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को पूछताछ के लिए रुकने का इशारा किया गया, लेकिन वे तेजी से भागने लगे, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा। “जब पुलिस ने उनका पीछा किया, तो दोनों ने पुलिस टीम पर गोलियां चलाईं, लेकिन पुलिस पार्टी की जवाबी फायरिंग में उन्हें गोली लग गई। एडिशनल डीसीपी मनीष मिश्रा ने बताया कि घायलों की पहचान दिल्ली निवासी दीपक और हापुड़ निवासी तरुण के रूप में हुई है, जो ठक-ठक गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। मिश्रा ने बताया कि दीपक के खिलाफ 150 से अधिक मामले दर्ज हैं, जबकि तरुण की भी आपराधिक पृष्ठभूमि है। मिश्रा ने बताया कि उनके पास से दो पिस्तौल और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया है। इसके अलावा, अन्य सामान में गुलेल और धातु की गेंदें शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल वे चोरी के लिए कारों की खिड़कियां तोड़ने के लिए करते थे। पुलिस ने बताया कि सभी घायल संदिग्धों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया और उनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्यवाही शुरू की गई। अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए लोगों में दिल्ली का एक लुटेरा भी शामिल है, जिसके खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न पुलिस थानों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके अलावा, ’ठक-ठक’ गिरोह के दो सदस्य भी शामिल हैं।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox