गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, PM मोदी ने की प्राण-प्रतिष्ठा

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, PM मोदी ने की प्राण-प्रतिष्ठा

मानसी शर्मा / – उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने वाला है। मंदिर परिसर के बाहर लाखों की संख्या में भक्त जश्न मानते हुए दिखाई दे रहे है। साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान जारी

राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान जारी है। पीएम मोदी पूजा-अर्चना कर रहे हैं। गर्भगृह में रामलला की पूजा पर बैठे हैं और उनके साथ वहां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी समेत कई गणमान्य मौजूद हैं।

चांदी की छत्र गर्भगृह में पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गए हैं। इसके साथ ही प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान भी शुरू हो गया है। पीएम मोदी के साथ साथ मोहन भागवत भी पूजा में मौजूद हैं।

मंदिर परिसर में पहुंचे पीएम मोदी

मंदिर परिसर में पीएम मोदी पहुंचे इस दौरान उन्होंने कहा, प्राण प्रतिष्ठा का आलौकिक क्षण है।

अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे। कुछ देर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शुरू होगा।

अमिताभ बच्चन और बाबा राम देव पहुंचे अयोध्या

अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे। इस दौरान योग गुरु रामदेव ने कहा, “जब टेंट में राम लला थे तब हम आए थे और आज दिव्य-भव्य मंदिर बन रहा है, यह सनातन का नया इतिहास रच रहा है। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के साथ राम राज्य की शुरुआत हो रही है”

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के अयोध्यामें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे।

अयोध्या पहुंचे सिंगर कैलाश खेर

गायक कैलाश खेर ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर कहा, “बहुत उत्साह है, ऐसा लग रहा है जैसे देवलोक से बुलावा आया है। आज का दिन इतना शुभ है कि न केवल भारत में बल्कि तीनों लोकों में उत्सव मन रहा है…”

सज गई अयोध्या नगरी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार अयोध्या पूरी तरह से सज चुकी है। राम मंदिर को फूलों से सजाया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए है। पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। मौके पर भारी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले बोले सीएम

अयोध्या में आज राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, अद्भुत, अविस्मरणीय, अलौकिक क्षण! आज आदरणीय प्रधानमंत्री पीएम मोदी जी की गरिमामयी उपस्थिति में आराध्य प्रभु श्री राम की पावन जन्मस्थली श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला के नूतन विग्रह के प्राण-प्रतिष्ठा का अनुष्ठान संपन्न होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज असंख्य रामभक्तों की प्रतीक्षा पूर्ण होने जा रही है। संपूर्ण देश आस्था और भक्ति के सागर में डूबकर ‘राममय’ हो गया है। जय श्री राम!

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox