आरजेएस पीबीएच ने अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस पर भारत -वंदन और वसुधैव कुटुम्बकम् कार्यक्रम आयोजित किया

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

आरजेएस पीबीएच ने अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस पर भारत -वंदन और वसुधैव कुटुम्बकम् कार्यक्रम आयोजित किया

नई दिल्ली/अनीशा चौहान/ –  अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस 30 जुलाई के मद्देनजर 25 जुलाई को राम जानकी संस्थान पॉजिटिव ब्रॉडकास्टिंग हाउस, आरजेएस पीबीएच ने संस्थापक उदय मन्ना के संयोजन में ग्लोबल पॉजिटिव मीडिया डायलॉग का आयोजन किया।आरजेएस पीबीएच द्वारा 242 वां वेबीनॉर ग्लोबल  आरजेशियंस के साथ आयोजित किया गया आज के कार्यक्रम की शुरुआत रितु कपिल जी की सरस्वती वंदना से हुई । दीपचंद माथुर  जी आबजर्वर और पूर्व डायरेक्टर एमसीडी ने सभी मेहमानों का स्वागत किया । गेस्ट स्पीकर नन्द किशोर ने बताया कि लंदन में भारतीयों का बहुत सम्मान है । इंडियन नाम से व्यापार करते हैं । वो आरजेएस पीबीएच के अमृत काल का सकारात्मक भारत ग्रंथ  को लंदन की लाइब्रेरी में देंगे । 

कार्यक्रम की सह-संयोजक और ऑस्ट्रेलिया में लेक्चरर श्वेता गोयल मुख्य अतिथि ने कहा कि वो गीता और भारतीय ग्रंथों पर काम कर रही हैं और आस्ट्रेलिया में प्रचार प्रसार कर रही हैं । उन्होंने बच्चों के लिये गीता में शिक्षा को लेकर बच्चों के लिए अनलॉकिंग द मैजिक किताब लिखा है । दिव्या मौर्य ओवरसीज गेस्ट स्पीकर साउथ ईस्ट लंदन से जुड़ीं वो घर में मातृभाषा हिंदी में ही बात करती हैं । जयशंकर गुप्त वरिष्ठ पत्रकार ने अपनी यात्रा वृतांत पुस्तक  “दो डग देखा जग” विभिन्न देशों की यात्राओं के संस्मरण का दस्तावेज है । पैतालीस साल से पत्रकारिता कर रहे हैं । प्रेस काउंसिल आफ इंडिया के सदस्य है । वह नवभारत टाइम्स, इंडिया टुडे व विभिन्न पत्र पत्रिकाओं से जुड़े रहे । संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. हरिसिंह पाल ने अध्यक्षीय भाषण में बताया कि जो उदार चरित्र के हैं उनके लिए पूरा विश्व ही परिवार है । उन्होंने कहा कि जिस देश में रहें वहाँ के नियम संस्कृति का पालन करें और भारतीय संस्कृति का प्रचार प्रसार करें । आज का कार्यक्रम पूरी तरह से वैश्विक रहा । कई देशों से मेहमान जुड़े । नार्वे से सुरेश शुक्ला, अमेरिका से डॉ.मीरा सिंह जुड़ी । 

मोटीवेशनल स्पीकर सुरजीत सिंह दीदेवार ने 11 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर 4 अगस्त को आरजेएस पीबीएच की बैठक में आमंत्रित किए। कार्यक्रम संयोजक उदय मन्ना ने सभी मेहमानों तथा टेक्निकल टीम का धन्यवाद व आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में एडवोकेट सुदीप साहू, गायिका रितु कपिल, सोनू कुमार, डा आर्य धीरज, सुनीता पाॅल आदि जुड़े।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox