दिल्ली नॉर्थ जिला पुलिस की बड़ी कामयाबी, छर्रा गैंग का किया भंडाफोड़

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

दिल्ली नॉर्थ जिला पुलिस की बड़ी कामयाबी, छर्रा गैंग का किया भंडाफोड़

-कश्मीरी गेट पुलिस ने अहमदाबाद से संचालित कुख्यात छर्रा गैंग के डकैती मामले में वांछित दो भगोड़ो समेत गिरोह के 8 अपराधी पकड़े

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नॉर्थ जिला/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- नॉर्थ जिला पुलिस के कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने दिल्ली में लूट व झपटमारी का आंतक बने गुजराती छर्रा गैंग के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए गैंग भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस कार्यवाही में डीबीजी रोड़ से डकैती के मामले में भगौड़े दो वांछित आरोपियों के साथ 8 अपराधियों को पकड़ा है। पुलिस का कहना है इस गिरोह के सरगना को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी थी। जिसके बाद यह कार्यवाही की गई है। पुलिस ने आरोपियों से कई वाहन व हथियार जब्ब्त किये हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
                   इस संबंध में जानकारी देते हुए नॉर्थ जिला की अतिरिक्त डीसीपी अनिता रॉय ने बताया कि नॉर्थ जिला पुलिस अपराधियों व गिरोहो ंके खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर रही है। इसी कड़ी में कश्मीरी पुलिस की टीम जिसमें एसएचओ धर्मेंद्र, अजय दलाल, (इंस्पेक्टर लॉ एंड ऑर्डर), एसआई दीपक, एसआई नरेश, एसआई विजय मान, एसआई संदीप, एएसआई हुसैन, एएसआई गौतम, एचसी ओम प्रकाश, एचसी विक्रांत, सीटी कपिल, सी.टी. सचिन, सी.टी.रिंकू, सी.टी. कुलदीप, सीटी सुदर्शन, सी.टी. मनीष और सी.टी. मनीष ने एसीपी उमाशंकर के निर्देशन में जानकारी के आधार पर गुजरात के छर्रा गिरोह पर छापेमारी कर उसके 8 अपराधियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों से दो देशी पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस, 2 मोटरसाइकि, एक स्कूटी, एक अर्टिगा कार, छद्म आवरण के लिए मोटरसाइकिल स्टिकर बरामद किये हैं। पुलिस का कहना है कि गिरोह दो मोटरसाइकिल पर 6 व्यक्तियों का समूह वारदातों को अंजाम देने के लिए घूमता था। स्कुटी से वो स्नेचिंग व चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे तथा बैकअप के लिए व गिरोह के सदस्यों को सुरक्षा देने के लिए अर्टिगा कार का इस्तेमाल किया जाता था। भीड़भाड़ वाली जगहों में पहले लोगों को लक्षित किया जाता था फिर गिरोह अपना काम शुरू कर देता था लोगों को लूटने के लिए वह हाथापाई तक करते थे या फिर गाड़ी से टक्कर मारने की बात कह कर लूट कर फरार हो जाते थे। ये अपराधी दिल्ली में ही नही दूसरे शहरों में भी वारदात करते थे। ये गुजरात से चलकर गुरूग्राम व महिपालपुर के होटलों में आकर रूकते थे। पुलिस ने आरोपियों की पहचान 1. चंदर कांत उर्फ सोनू ने 9वीं तक पढ़ाई की है। इससे पहले, वह गाड़ी चला रहा था। एक ऑटो रिक्शा लेकिन अपने परिवार की आवश्यकता को पूरा करने में असमर्थ। बाद में उसने डकैती/चोरी करना शुरू कर दिया। उन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था। गुजरात पुलिस द्वारा निषेध अधिनियम और पीएस डीबीजी की डकैती का मामला प्राथमिकी संख्या 307/20 के तहत सड़क। 2. गुरु कुमार उर्फ गरिया ने 8वीं तक पढ़ाई की है। वह लगे हुए हैं अवैध शराब पी रहा था, लेकिन अपनी इच्छा पूरी नहीं कर सका। उसके बाद, वह डकैती/चोरी करना शुरू कर दिया। वह पहले भी 13 . में शामिल था पीएस गुजरात के मामले और पीएस डीबीजी के डकैती मामले में भी गिरफ्तार किया गया था प्राथमिकी संख्या 307/20 के तहत सड़क। 3. सतीश माचरेकर / गांजा निवासी कुबेर नगर, अहमदाबाद, गुजरात, लगभग 45 वर्ष। पीएस डीबीजी रोड डकैती मामले में वांछित है। एफआईआर नंबर 307/20। 4. संकुल, आयु २४ वर्ष निवासी पीएस सरदार नगर, अहमदाबाद, गुजरात के बारे में है। 24 वर्ष का। प्राथमिकी के तहत पीएस डीबीजी रोड डकैती मामले में वांछित है।संख्या 307/20। 5. अजय / अजूबा निवासी फ्री कॉलोनी सरदार ग्राम रेलवे स्टेशन के पास, अहमदाबाद, गुजरात करीब 30 साल पुराना है। 6. सतीश परमार निवासी कुबेर नगर, अहमदाबाद, गुजरात लगभग 55 वर्ष है। 7. विशाल / विन्नी, निवासी सरदार ग्राम रेलवे स्टेशन के पास फ्री कॉलोनी, अहमदाबाद, गुजरात लगभग २८ वर्ष पुराना है। 8. संजय बजरंग / गट्टू निवासी कुबेर नगर, अहमदाबाद, गुजरात के बारे में है। 32 वर्ष का। वह पहले एफआईआर नंबर 246/20 यू/एस . के मामले में शामिल था। 379/34 आईपीसी, पीएस सराय रोहिल्ला। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ में कश्मीरी गेट के दो व शास्त्री पार्क थाने के एक मामले के हला होने का दावा किया है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox