उजजवला योजना के सभी उपभोक्ताओं को तीन महीने तक रसोई गैस मिलेगी मुफ्त

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
September 26, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

उजजवला योजना के सभी उपभोक्ताओं को तीन महीने तक रसोई गैस मिलेगी मुफ्त

नजफगढ़ मैट्रों न्यूज/ शिव कुमार यादव/-आईओसी, एचपीसी व बीपीसी जैसी तेल विपणन कंपनियां भारत के लगभग 32 करोड़ घरों में आवश्यक सेवाओं यानी एलपीजी की डिलिवरी सुनिश्चित कर रही है। जिसे देखते हुए कोराना की संकट भरी धड़ी में कंपनियां उपभोक्ताओं को आयवसत करना चाह रही है कि देख मे घरेलु गैस की कोई कमी नही है। हमारे सभी संयंत्र व वितरक नेटवर्क यह सुनिश्चित करने के लिए अथक रूप से काम कर रहे है ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें। कोरोना की इस चुनौतिपूर्ण अवधि के दौरान भारत सरकार ने अप्रैल से जून 2020 तक सभी उज्जवला उपभोक्ताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर देने का फैसला लिया है जिसे देखते हुए सभी कंपनियों ने उज्जवला उपभोक्ताओं को मुफ्त गैस देने की ऐलान किया हे। इसके लिएकं कंपनियां सभी उपभोक्ताओं के बैंक खातों में अग्रिम राशि भी हस्तांतरित कर रही है ताकि उपभोक्ता आसानी से सिलेंडर ले सके।
                                         इस संबंध में जानकारी देते हुए बीपीसी कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि वर्तमान में हमारा देश कोविड-19 के संकट से जूझ रहा है जिसने दुनिया भर के कई देशों को प्रभावित किया है और डब्ल्यूएचओ द्वारा महामारी के रूप में घोषित किया गया है। वायरस द्वारा फैलाई गई बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने विभिन्न उपायों को लागू किया है जिसमे नवीनतम देश भर में 21 दिनों के लिए 25 मार्च 2020 से पूर्ण लॉकडाउन है । उन्होने कहा कि अपने 1ण्3 बिलियन आबादी वाले भारत में कोरोना का मुकाबला करना एक बड़ी चुनौती है। सरकार ने कई उपायों की शुरुआत की है जिसमें 1ण्7 लाख करोड़ रुपये के विशेष वित्तीय पैकेज की घोषणा करना शामिल है, अब यह प्रत्येक भारतीय नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह सरकार के निर्देशों का पालन करे और संकट की स्थिति को कम करने में अपना योगदान दे। हम अपने उपभोक्ताओं को एसएमएस संदेश व सोशल मीडिया आदि के माध्यम से बता रहे हैं कि उपभोक्ताओं की सुरक्षा हमारी प्रमुख चिंता है। उन्हें घर पर रहने की आवश्यकता है और हम उनके घर पर सिलेंडर वितरित करेंगे। कैश हैंडलिंग से बचने के लिए उन्हें ऑनलाइन बुकिंग और भुगतान करने की सलाह दी जाती है।
                                             उन्होने कहा कि एलपीजी को लॉकडाउन की स्थिति से छूट दी गई है क्योंकि यह आवश्यक वस्तु के तहत आता है। हमारे डिस्ट्रीब्यूटरशिप स्टाफ, गोडाउन कीपर, मैकेनिक और डिलीवरी बॉय इस संकट काल के दौरान पूरी तत्परता से कार्य कर रहे हैं ताकि इस लॉक डाउन अवधि और उसके बाद भी सभी ग्राहकों को निर्बाध एलपीजी सिलेंडर आपूर्ति बनाई रखी जा सके। चूंकि कोरोना वायरस का खतरा हमारे वितरक, एलपीजी संयंत्रों में ट्रांसपोर्टरों और ठेकेदारों के सभी कर्मचारियों पर लागू है। इसलिए कोविड-19  के कारण हमारे अनुष्ठानों में कार्यरत सभी कर्मचारियों की जीवन सुरक्षा के लिए पांच लाख. की पूर्व.अनुग्रह राशि का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है जो कि मृतक कर्मचारी के पति-पत्नी अथवा सगे संबंधी को दी जाएगी ।
                                                 उन्होने कमहा कि कोराना महामारी की इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान भारत सरकार ने अप्रैल से जून 2020 तक सभी उज्ज्वला उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त रसोई गैस की घोषणा की है। इन रिफिलों की लागत उज्ज्वला लाभार्थियों के बैंक खाते में अग्रिम रूप से हस्तांतरित की जाएगी ताकि वे गैस सिलेंडर खरीदने के लिए इस राशि का उपयोग कर सके। इस योजना के तहत साउथ दिल्ली जिले के 8041 उज्ज्वला उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि ब्कोरोना के खिलाफ लड़ने के हम सभी राष्ट्रीय अभियान में शामिल हों और सामाजिक रूप से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें और अपना योगदान दें। आइए हम समय.समय पर सरकार द्वारा दिए गए कोविड.19 के सभी दिशानिर्देशों का पालन करने की शपथ लें और यह सुनिश्चित करें कि अन्य भी ऐसा ही करें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें । इस मौके पर नजफगढ़ से सुर्चा गैस ऐजेंसी की मालिक कमलेश शौकीन ने कहा कि हम सभी सरकार द्वारा कोरोना से लउ़ने मे उठाये जा रहे कदमों का पालन करें। उन्होने कहा कि हमारा यह अथक प्रयास है कि उज्ज्वला योजना से जुड़े सभी दपभोक्ताआों को यह लाभ मिले और लोग सरकार की इस योजना के बारें में जाने।

Subscribe to get news in your inbox