इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी EVEXPO 2019 के 10वें संस्करण का 20 दिंसबर से होगा आयोजन

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

October 2022
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
October 1, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी EVEXPO 2019 के 10वें संस्करण का 20 दिंसबर से होगा आयोजन

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज /सिद्धार्थ राव ,नई दिल्ली/-   प्रदूषण जैसी खतरनाक समस्या की मार झेल रहे देश को तत्काल तो कोई राहत नहीं मिल रही, लेकिन भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहन इससे राहत अवश्य दिला सकते हैं। ऐसे ही आधुनिक इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी ‘EVEXPO 2019’  के 10वें संस्करण का आयोजन प्रगति मैदान के हॉल नं ए-3 और ए-4 में होने जा रहा है। इस एक्सपो का उद्घाटन केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। यह प्रदर्शनी 20 दिंसबर से 22 दिसंबर तक चलेगी।
ईवी एक्सपो के फाउंडर एवं आयोजक अनुज शर्मा और राजीव अरोड़ा बताते हैं, कि देश में सबसे बड़ी समस्या प्रदूषण की है। और प्रदूषण कि समस्या की अहम् वजह वाहनों की बढ़ती संख्या और उससे निकलने वाला धुआं है। ऐसा नहीं की वाहनों कि भविष्य में तादाद कम होगी, बल्कि बढ़ेगी। ऐसे में ई- व्हीकल सबसे प्रभावी विकल्प के रूप में हमारे सामने है। ईवी एक्सपो एक मंच है जिसका अहम् मकसद देश में इको फ्रेंडली वाहनों को बढ़ावा देना है। अनुज शर्मा ने आगे बताया कि इस एक्सपो में पर्यावरण अनुकूल वाहन, ई-कार और ई-बसें भी प्रदर्शित की जायेंगी। इसके साथ-साथ यह एक्‍सपो रोजगार के भी अवसर उपलब्ध कराएगा।
ईवी एक्‍सपो देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी है, जिसमें इको-फ्रेंडली टू व्हीलर, थ्री व्हीलर, फोर व्हीलर व्हीकल्स, इलेक्ट्रिक बस और इलेक्ट्रिक कार्गो के साथ-साथ, वाहनों के पुर्जे, सामान, आरएंडडी, चार्जिग स्टेशन, लिथियम आयन बैटरियां और इस क्षेत्र से संबंधित प्रोडक्ट और सेवाओं में आए नए तकनीकी बदलाव और उन्नति को प्रदर्शित किया जाएगा। इस एक्सपो में 250 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ई-वाहन कम्पनियां हिस्सा ले रही हैं। यह एक्‍सपो इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्‍ट्री के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिसमें उन्‍हें अपनी नई तकनीकी को दिखाने एवं इसके अलावा इस सेक्टर में हो रहे नए शोधों और विकास एवं प्रौद्योगिकी बदलावों को भी जानने का मौका मिलेगा। एलटीएस ऑटो सॉलयूशन द्वारा आयोजित ईवी एक्‍सपो 2019 भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए समर्पित एकमात्र एक्सपो है जो ‘एंड मील कनेक्टिविटी’ और ‘ईक्‍को फ्रेंडली’ वाहन उद्द्योग के लिए एक कुंजी की तरह है। यह एक्‍सपो इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के साथ-साथ देश में प्रदर्शकों, खरीदारों, वैश्विक नेताओं, ओपिनियन मेकर्स और मीडिया के लिए एक महत्वपूर्ण ईको सिस्‍टम बनाने में मददगार साबित होगी। इसमें रोजगार, व्यवसाय और निवेश के भी मौके बेशुमार हैं।

2019 EVEXPO में नया क्या
43 एमएम शोकर्स डिजाईनई-रिक्शा स्पेयर पार्ट्स की आधुनिक रेंजइलेक्ट्रिक बस, गोल्फ कार्ट और इलेक्ट्रिक ऑटो के लिए आधुनिक लिथियम बैटरीजपॉवर सिस्टम एंड एनर्जी स्टोरेज सल्यूशनहैवी ड्यूटी ई-कार्ट्स, ई-स्कूटर्सडीसी कनवर्टर, एसएमपीएस बैटरी चार्जर, ली-आयन बैटरी चार्जरस्टेनलेस स्टील से बने ई-रिक्शा और भी बहुत कुछ

Subscribe to get news in your inbox