राममय हुआ दिल्ली देहात, मंदिरों में पूरा दिन हुई पूजा अर्चना व हवन

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

December 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
December 10, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

राममय हुआ दिल्ली देहात, मंदिरों में पूरा दिन हुई पूजा अर्चना व हवन

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/द्वारका/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- अयोध्या में भगवान राम मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन की शुरूआत के साथ ही पूरे देश के साथ-साथ नजफगढ़ देहात के हर गांव व कालोनी में भी झांकियों के माध्यम से भगवान राम की शोभा यात्रा आरंभ हो गई। चारों तरफ जय श्री राम के उद्घोष व भगवा रंग के रंग में रंगा ग्रामीण अंचल पूरी तरह से राममय हो गया। इस शुभ अवसर पर भाजपा, बजरंग दल, शिव सेना, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, आर्यसमाज के साथ-साथ सामाजिक व धार्मिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने फल व लड्डू बांटकर खुशियां मनाई।

भगवान राम की शोभा यात्रा निकालते हुए।


हनुमान मंदिर उत्तमनगर मार्ग नजफगढ़ में विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर हवन व पूजा अर्चना का कार्यक्रम आयोजित किया और भगवान राम की शोभा यात्रा निकाल कर श्रद्धालुओं में लड्डू बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया। कार्यक्रम में राम त्यागी, सुनील पंडिता, सचिन भारती, अभिषेक बजरंगी, पंकज वशिष्ठ, अमित कौशिक, जयवीर राजपूत, रवि यादव, सुमित दहिया, खुशविन्द्र आर्य व विशाल ने अपना योगदान दिया।
दक्षिणी दिल्ली निगम काॅर्पोरेशन के पूर्व उप महापौर व रोशनपुरा वार्ड के पार्षद सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में रोशन पुरा के श्रीराम मंदिर में हवन यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया गया। हवन के उपरान्त सभी श्रद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया गया। लोगों ने अयोध्या में हुए भूमि पूजन का मंदिर प्रांगण में सीधा प्रसारण भी देखा और जय श्रीराम का उद्घोष रह रहकर मंदिर से होता रहा।
छावला गांव की आरडब्ल्यूए ने गांव में भगवान श्रीराम की शोभा यात्रा निकाली और इसमें बच्चों व गा्रमीणों ने बढ़चढकर भाग लिया। लोगों ने जय श्रीराम के नारो से आकाश को गुंजायमान कर दिया। शोभा यात्रा का समापन गांव के मंदिर में किया गया जहां भंडारा कर सभी में प्रसाद का वितरण किया गया।
इसी तरह पपरावट गांव के खाटू श्याम मंदिर, नजफगढ़ के पंचायती राम मंदिर, दिचाउं गांव के शिव मंदिर, खैरा गांव की दादी खिम्मी मंदिर, बालाजी मंदिर ढांसा रोड़, गोपालनगर के हनुमान मंदिर व सैनिक एंक्लेव के शिव मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में भंडारे का आयोजन कर लोगों में प्रसाद वितरण किया। इस अवसर पर पूरे देहात में जगह-जगह लोगों ने शोभा यात्रा के साथ-साथ सुंदर कांड का पाठ व हवन का भी आयोजन किया। लोगों ने जय श्रीराम के नारों व भगवा झंडों के साथ पूरे क्षेत्र को राममय बना दिया।
वहीं नजफगढ़ निगम जोन की चेयरपर्सन सुमन डागर, पार्षद सतपाल मलिक, मीना तरूण यादव, नीलम कृष्ण पहलवान, अमन जांगड़ा, अंतिम गहलोत, पूनम गोदारा, निकिता शर्मा व कमलजीत सहरावत ने सभी को श्रीराम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन की बधाई दी। हालांकि कोरोना महामारी के चलते सरकारी तौर पर किसी भी तरह आयोजनों पर पाबंधी लगाई गई है लेकिन इस अवसर पर रामभक्तों का उत्साह देखने लायक था। राम भक्तों ने कोरोना काल की सभी पाबंधियों का पूरी तरह से पालन करते हुए भगवान राम के स्वागत में कोई कोर कसर नही छोड़ी। इस अवसर पर पार्षद नीलम कृष्ण पहलवान ने कहा कि 500 साल के बनवास के बाद भगवान राम अपने घर लौटे है तो उनके भव्य स्वागत के लिए हम हर घर में दीपक जलाकर उनका स्वागत करेंगे। इसकी पूरी तैयारियां कर ली गई है। साथ ही उन्होने मोदी जी के प्रयासों की भी प्रषंसा की।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox