नूंह के विकास को लेकर चौ. देवीलाल के सपने को गठबंधन सरकार करेगी पूरा – दुष्यंत चैटाला

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

June 2022
M T W T F S S
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930  
June 25, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

नूंह के विकास को लेकर चौ. देवीलाल के सपने को गठबंधन सरकार करेगी पूरा – दुष्यंत चैटाला

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नूंह/हरियाणा/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने कहा कि मेवात जो हरियाणा का सबसे पिछड़ा जिला माना जाता है। इस जिला में विकास के कार्य कराए जाएगें जिससे जल्द ही पिछड़ापन हट जाएगा और यह प्रदेश अग्रणी जिलो में गिना जाएगा।
वे आज नूह में आयोजित किसान रैली में संबोधित कर रहे थे। किसान रैल्ी बडकली चैक पर पहुचने पर पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला का फूल वर्षा, ढोल नगाडे व आकाश में पटाखें बजाकर जोरदार स्वागत किया।
श्री चैटाला ने कहा कि हमारी गठबंधन की सरकार ने किसानों के हित के लिए अनेक फैसले लिए है। उन्होंने कहा कि मैं किसान का बेटा होते हुए इनके दुख दर्द को समझता हूं। हमारी सरकार ने पहली बार बाजरे की सरकारी रेट पर इतनी खरीद कभी नही की है जितनी अबकी बार हुई है। उन्होंने कहा कि किसानों की धान, कपास, मक्की इत्यादि का एक-एक दाना खरीदा है और पहली मुगंफली के लिए अलग से पांच मंडी खोली गई है, अब सरकार मुगफली की भी खरीद करेगी। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही आने दी जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारी सरकार ने विधानसभा में कई कानून पास किए है, जिसमें हरियाणा के युवाकों को 75 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय राजनीति में 50 प्रतिशत महिलाओं के लिए आरक्षण व बीसीए के लिए आठ प्रतिशत आरक्षण कानून पास किया है। इसके अतिरिक्त यदि कोई पंचायत का सरपंच, ब्लॉक, जिला परिषद द्वारा लोक हित के लिए रिकोल का बिल पास किया है, जो कि एक एतिहासिक कार्य है।
उन्होंने कहा कि मेवात में बेरोजगारी की समस्या अधिक है, लोगों को आह्वान किया कि आप बच्चों को शिक्षित करें और रोजगार मैं दूंगा। उन्होंने किसानों के आवाज को मजबूत करने का काम सरकार में हो सकता है। हमने किसानों की फसल का एक-एक पैसा देने का काम किया है। ड्राइविंग लाइसेंस की शर्तों में राहत दी। प्रदेश में कहीं भी ट्रेनिंग लेकर मेवात में लाइसेंस बनवाया जा सकेगा। डेंटल कॉलेज का निर्माण जल्द कराया जाएगा और एमडीए से मेवात का विकास कार्य कराया जाएगा। हरियाणा प्रदेश की इस वर्ष की सबसे सफल व विशाल किसान रैली में किसानों की निशानी हल को उपहार में स्वीकार करते हुए किसानों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला ने कहा कि नगीना को हम उपमंडल का दर्जा देंगे और मेवात के लोगों सहित युवाओं को औद्योगिक प्रशिक्षण देकर उद्योगों में 75 प्रतिशत नौकरी दिलाने का काम करेंगे। रोजकामेव औद्योगिक नगरी विकसित करेंगे और मेवात की मैन सडक को अगले कुछ समय बाद स्टेट को ट्रांसफर कराकर उसको फोरलेन बनाने का काम करेंगे। 96 करोड़ की लागत से नूंह से पलवल रोड का कायाकल्प जल्द करेंगे।
किसानों रैली को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ किसानों को बरगलाने का काम कर रही है। जबकि जेजेपी ने किसान हित में अनेक कल्याणकारी निर्णय लिए और उनके जीवन स्तर को सुधारने का काम किया। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला जी प्रदेश के साथ-साथ मेवात के विकास, युवाओं को रोजगार,किसानों के उत्थान व खुशहाल बनाने,सभी 36 बिरादरी को साथ लेकर प्रदेश को नई ऊंचाई पर पहुंचा रहे हैं। लेकिन फिर भी कुछ समस्या है। संबंधित समस्याओं को लेकर एक मांग-पत्र उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला को सौंपा गया। जिसमें मेवात में एक यूनिवर्सिटी स्थापना, नूंह से मुंडाका बॉर्डर व स बडकली- होडल रोड को फोरलेन बनाया जाए। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे रोड पर मरोड़ा-खानपुर घाटी के बीच कट दिया जाए। छपैड़ा ड्राइविंग स्कूल को चालू व ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को आसान किया जाए। सब तहसील नगीना को तहसील का दर्जा, बडकली चैक पर बस स्टैंड का निर्माण, रेस्ट हाउस का निर्माण, कोटला झील का विस्तार,अल-आफियाअस्पताल मंडीखेड़ा में ट्रामा सेंटर,शहीद हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के रिक्त पदों की भर्ती तथा नई मशीनों की व्यवस्था की जाए। फिरोजपुर झिरका पुराने रेस्ट हाउस को बड़ा बनाया जाए सहित अनेक छोटी- बड़ी मांगों को मांग-पत्र में शामिल किया गया। किसान रैली को मेवात से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बदरुद्दीन, प्रदेश प्रवक्ता योगेश हिलालपुरिया, जिलाध्यक्ष तैयब हुसैन, वरिष्ठ नेता अमन अहमद, जेजेपी नेता इकबाल जैलदार,जिला प्रवक्ता एडवोकेट राहुल जैन,जेजपी नेता नासिर हुसैन, युवा नेता वसीम आजाद, युवा हलका प्रधान वसीम अहमद ने भी संबोधित करते हुए दावा किया कि मेवात का विकास सिर्फ जेजेपी पार्टी कर सकती है। एडवोकेट राहुल जैन ने बताया कि रैली में उपमुख्यमंत्री को 21 सूत्रीय मांग-पत्र सौंपा गया। जिस पर दुष्यंत जी ने पूरा गौर कर उचित कार्यवाही व बातचीत करने की बात कही। इसके अलावा रैली में प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, पूर्व मंत्री हर्ष कुमार , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, प्रदेशाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोहसिन चैधरी ने कांग्रेस पर प्रहार कर जेजेपी की नीतियों की तारीफ की।
रैली में पूर्व विधायक रामबीर जी, अल्पसंख्यक प्रधान जान मोहम्मद, इनसो प्रधान साकिर हुसैन, हितेष देशवाल, सुखराम डागर, अल्पसंख्यक जिला प्रधान जान मोहम्मद, पूर्व नंबरदार प्रधान महावीर प्रसाद जैन, सहित मेवात जिले के सभी जेजेपी हल्का प्रधान, जेजेपी पदाधिकारी व हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Subscribe to get news in your inbox