औरैया में सड़क हादसे में 25 प्रवासी श्रमिकों की मौत, 37 गंभीर रूप से घायल

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
June 24, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

औरैया में सड़क हादसे में 25 प्रवासी श्रमिकों की मौत, 37 गंभीर रूप से घायल

Mumbai: Migrants board a truck to travel to their native places in UP during the ongoing COVID-19 nationwide lockdown, in Mumbai, Wednesday, May 13, 2020. (PTI Photo) (PTI13-05-2020_000066B)

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/यूपी/नई दिल्ली/मनोजीत सिंह/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। दिल्ली एक डीसीएम कैंटर में अपने घरों को जा रहे प्रवासी मजदूरों के ट्राले को एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी जिससे ट्राला पलट गया और उसमें बैठे 60 प्रवासी मजदूरों में 25 श्रमिकों की बोरियों के नीचे दब जाने से मौत हो गई जबकि करीब 37 मजदूर गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे है। जिन्हे ओरैया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 15 अन्य की हालत नाजुक होने पर इटावा के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर कर दिया गया। घटना सुबह 3.30 बजे की बताई जा रही है।
                                       बताया जा रहा है कि नेशनल हाईवे पर एक ढाबे के पास खड़ी डीसीएम में टकराने से ट्रॉला अनियंत्रित होकर पलटा। ट्राला में में आटा की बोरियां भरी हुई थीं, जबकि श्रमिक इन बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे। हादसे में ज्यादातर श्रमिक इन बोरियों में दब गए. जब तक उन्हें निकाला गया इनमें से कई दम तोड़ चुके थे, कुछ  ने   जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि राजस्थान के नंबर वाले ट्रॉला पर सवार ज्यादातर लोग झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और कुछ यूपी के रहने वाले थे।फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर बचाव व राहत कार्य कर घायलों को हॉस्पिटल भेज दिया है. मृतकों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामले में पुलिस तेजी से आगे की कार्रवाई कर रही है।

औरैया मामले की होगी जांच सीएम ने दिये आदेश, लापरवाह अधिकारियों पर हो सकती है कार्यवाही…….
                                औरैया में सड़क हादसे में हुई 24 मजदूरों की मौत पर सीएम योगी ने दुख जताया है और पीड़ितों को हरसंभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए है. घटना के बाद लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है। अब औरैया हादसे में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है. आईजी रेंज कानपुर की रिपोर्ट के बाद लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने आईजी रेंज से घटना पर रिपोर्ट तलब की है।
                               बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मजदूरों के पालयन को लेकर दी गई हिदायत के महज 12 घंटे बाद ही ये हादसा हो गया. शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री ने सख्त हिदायत दी थी कि कोई भी मजदूर पैदल या असुरक्षित तरीके से यात्रा न करें. इसको लेकर अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए थे. साथ ही सीएम ने ये भी कहा था कि ट्रकों में ढोककर मजदूरों को ले जाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox