सीएम केजरीवाल आवास के रिनोवेशन मामले में एलजी ने दिए जांच के आदेश

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

सीएम केजरीवाल आवास के रिनोवेशन मामले में एलजी ने दिए जांच के आदेश

-48 करोड़ खर्च की 15 दिन में मांगी रिपोर्ट, भाजपा ने बोला हमला

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/- दिल्ली सीएम के आवास के रिनोवेशन पर करोड़ों खर्च के दावों के बाद एलजी वीके सक्सेना ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। एलजी ऑफिस के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने मुख्य सचिव को इस मामले में सभी दस्तावेजों को सुरक्षित रखकर 15 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।
                    दिल्ली सीएम आवास 6 फ्लैग स्टाफ रोड के रिनोवेशन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस मामले की मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान ले लिया है। एलजी ऑफिस के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने मुख्य सचिव को लेटर लिखकर सीएम आवास के रिनोवेशन से जुड़े सभी कागजात और फाइलों सुरक्षित करके 15 दिन में रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दे दिए हैं। इन फाइलों के आधार पर मुख्य सचिव पीडब्ल्यूडी विभाग में अधिकारियों और मंत्रियों की भूमिका की जांच करेंगे। मामले में इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या रिनोवेशन की अनुमति देने के लिए कुछ वित्तीय नियमों में बदलाव किया गया है और इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं? इससे पहले आबकारी नीति मामले समेत कुछ अन्य मामलों से जुड़ी फाइलें गायब हो गई थीं और सबूतों को कथित तौर पर मिटा दिया गया था।

45 करोड़ खर्च करने के लग रहे आरोप
इससे पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने भी आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि कोविड के दौर में 1 सितम्बर 2020 से लेकर 30 दिसम्बर 2021 तक के 16 माह का वक्त ऐसा था जब बड़े से बड़ा उघोग व्यापार भी मंदी की मार झेल रहा था। दिल्ली सरकार का राजस्व आधे से भी कम पर आ गया था और दिल्ली सरकार ने विकास कार्य ही नहीं अनेक राहत कार्य तक धन अभाव में रोक दिये थे। कोविडकाल के पीक के 16 माह के दौर में अरविन्द केजरीवाल द्वारा अपने घर और ऑफिस पर लगभग 45 करोड़ रुपये खर्च करना उनकी संवेदनहीनता का एक बड़ा प्रमाण है।

1 करोड़ की रसोई बनाने का आरोप 
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि मुख्यमंत्री के बंगले में आर्टिस्टिक ऑर्नामेन्टल कामों के साथ ही अन्य सौंदर्यीकरण पर 11 करोड़ से अधिक के खर्च की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि आज 11 करोड़ में तो दिल्ली में एक बहुत भव्य बंगला बन जाता है, तो वहीं दिल्ली के लोग स्तब्ध हैं बंगले में 2.58 करोड़ रुपये बिजली की फिटिंग हुई और 1.10 करोड़ रुपए में किचेन बनी है। इतने में दिल्ली के पॉश एरिया में एक आलीशान फ्लैट और मकान बन जाता। आखिर सीएम केजरीवाल के घर में ऐसा क्या बना है, जो इतने रुपये लगे हैं।

केजरीवाल ने 10.43 लाख के हिसाब से खरीदे 10 टीवी
बीजेपी नेता और पार्टी प्रवक्ता हरीश खुराना ने ट्वीट करते हुए दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल के बंगले के लिए खरीदे गए टीवी में भी घोटाला हुआ है। उन्होंने ट्वीट में दावा करते हुए लिखा, “एक और घोटाला अरविंद केजरीवाल का सामने आया है। अपने घर के लिए 85 इंच के 10 टीवी लिए, हर टीवी 10,43,150/- के दाम पर खरीदे, जबकि बाजार में एक टीवी कि कीमत 3.98 लाख की है, यानी लगभग 6 लाख हर टीवी पर कमीशन और 10 टीवी लगभग 60 लाख का हेरफेर। 45 करोड़ ऐसे ही थोड़े खर्च हुए रख रखाव पर। जेब में कितना गया केजरीवाल जी?“ 

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox