महाराष्ट्र NDA में फिर खटपट! अजित पवार को बाहर करो.. भरी बैठक में BJP नेता की मांग, NCP बोली- माफी मांगो

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

महाराष्ट्र NDA में फिर खटपट! अजित पवार को बाहर करो.. भरी बैठक में BJP नेता की मांग, NCP बोली- माफी मांगो

महाराष्ट्र/नई दिल्ली/सिमरन मोरया/- महाराष्ट्र एनडीए में खटपट नजर आ रही है. बीजेपी की शिरूर तहसील के उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह पार्टी की एक बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार और उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को गठबंधन से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।
देश में लोकसभा चुनाव पूरे हो गए हैं और एनडीए ने बहुमत के साथ सरकार बना ली है, लेकिन चुनाव पूरे होने और देश में एनडीए की सरकार बनने के 20 दिन बाद ही महाराष्ट्र एनडीए में खटपट दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र के पुणे जिले में शिरूर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक पदाधिकारी ने सत्तारूढ़ गठबंधन से उपमुख्यमंत्री अजित पवार और उनकी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बाहर करने की मांग की। बीजेपी की शिरूर तहसील में हुई समीक्षा बैठक के दौरान शिरूर तहसील के उपाध्यक्ष सुदर्शन चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह पार्टी की एक बैठक में यह मांग करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार और उन की पार्टी एनसीपी को महायुति गठबंधन से बाहर कर दिया जाए।

सुदर्शन चौधरी ने क्या कहा
सुदर्शन चौधरी वीडियो में बीजेपी नेतृत्व से कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, आपके लिए यह सुझाव है, पार्टी कार्यकर्ता क्या सोच रहे हैं उसे समझिये। उन्होंने बीजेपी नेतृत्व से आगे कहा कि अगर आप कोई फैसला लेना चाहते हैं तो महायुति (सत्तारूढ़ गठबंधन) से अजित पवार को बाहर करिये।
साथ ही चौधरी ने बैठक में मौजूद सुभाष देशमुख, राहुल कुलकर्णी और योगेश तिलेकर का जिक्र करते हुए कहा कि, अगर अजित पवार सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा नहीं होते तो सुभाष देशमुख, राहुल कुलकर्णी और योगेश तिलेकर जैसे वरिष्ठ नेता मंत्री बन सकते थे।

विधानसभा चुनाव से पहले खटपट
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चौधरी ने अजित पवार के खिलाफ बयान देते हुए कहा कि बीजेपी पिछले 10 वर्षों से पवार की आलोचना करती आ रही थी लेकिन राज्य में कार्यकर्ता अब भयभीत महसूस कर रहे हैं क्योंकि उपमुख्यमंत्री ही मामलों की कमान संभाल रहे हैं। सुदर्शन चौधरी ने आगे अजीत पवार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि तहसील में सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि उन्हें ऐसी शक्तियां नहीं चाहिए, जिसमें अजित पवार का हस्तक्षेप हो। चौधरी ने वीडियो में बीजेपी बनाम अजित पवार पर बात करते हुए कहा कि, अजित पवार को सत्ता में क्यों लाया जाए, ताकि वह आदेश जारी कर बीजेपी कार्यकर्ताओं की आवाज को दबा सकें।

NCP कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी
चौधरी के इस बयान के बाद एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई और बीजेपी कार्यकर्ता चौधरी से माफी मांगने को कहा। साथ ही एनसीपी के कुछ कार्यकर्ता कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी) परिसर पहुंचे और सुदर्शन चौधरी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हालांकि सुदर्शन चौधरी ने बाद में अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके विचार नहीं थे और इसका बीजेपी के रुख से कोई संबंध नहीं है।

सुदर्शन चौधरी ने मांगी माफी
सुदर्शन चौधरी ने बाद में अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके विचार निजी थे और इसका बीजेपी के रुख से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अपने बयान पर हंगामा मचाने के बाद कहा अगर मेरे शब्दों से अजित दादा को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं।

चौधरी ने सुरक्षा की मांग की
इस मुद्दे पर हंगामा मचाने के बाद सुदर्शन चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को टैग करते हुए कहा कि वह जनता की भावनाओं को व्यक्त कर रहे थे। जिसके बाद उन्हें एनसीपी के गुंडों ने धमकी दी। उन्होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है जिसके चलते चौधरी ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से पुलिस सुरक्षा देने का अनुरोध किया।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox