मांगों को लेकर नजफगढ़ निगम सफाई कर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

मांगों को लेकर नजफगढ़ निगम सफाई कर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन

-नजफगढ़ निगम जोन के सफाई कर्मियों ने दिल्ली गेट से लेकर निगम उपायुक्त कार्यालय तक निकाला विरोध जुलूस
NM News Najafgarh zone sweeper demonstration

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/द्वारका/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- नजफगढ़ निगम जोन में नये चेयरमैन की निर्वाचन के साथ ही एकबार फिर सफाईकर्मी भी अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर आये है। सोमवार को नजफगढ़ निगम जोन के हजारों सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली गेट से नजफगढ़ उपायुक्त कार्यालय तक विशाल विरोध जुलूस निकाला और धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान सफाईकर्मियों ने पार्षदों व उपायुक्त के खिलाफ नारे बाजी भी की।
सोमवार को अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे एसडीएमसी संयुक्त मोर्चा शाखा नजफगढ़ जोन के सफाई कर्मियों ने हजारों की संख्या में इक्ट्ठे होकर उपायुक्त को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर मोर्चा के नजफगढ़ जोन के अध्यक्ष राकेश छावला ने बताया कि पिछले काफी समय से निगम प्रशासन व पार्षद उनकी मांगों की उपेक्षा करते आये है। जिसे देख्तों हुए हमने धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है। राकेश छावला ने मांगों के बारे में बताया कि 1998 से 2017 के सभी कर्मचारियों को पक्का किया जाये। सभी कच्चे कर्मचारियों को मेडिकल कैशलेस सुविधा दी जाये। सभी कच्चे कर्मचारियों का बोनस बढ़ाया जाये और सबसे अहम मांग यह है कि कोरोना काल में शहीद हुए कर्मचारियों को आर्थिक सहायता दी जाये ताकि उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो सके। उन्होने कहा कि दिल्ली व केंद्र सरकार भी अपने कर्मचारियें को कोरोना काल में हुई मौत पर खुलकर सहायता दे रही है तो फिर निगम कर्मचारियों को इस योजना से क्यों वंचित रखा जा रहा है। उन्होने निगम उपायुक्त व चेयरमैन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारी मांग नही मानी गई तो हम पूरी तरह से चक्का जाम कर देंगे।
हालांकि निगम के सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतर गये है। लेकिन ठीक उसी समय नजफगढ़ निगम जोन के चेयरमैन के रूप में पार्षद व पूर्व उपमहापौर सत्यपाल मलिक चेयरमैन की शपथ सिविक सैंटर में ले रहे थे। अब इसे संयोग माने या फिर शरारत की ऐसे समय में इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया। सूत्रों की माने तो पूर्व उपमहापौर सत्यपाल मलिक ने सफाईकर्मियों को पक्का करने व उनकी दूसरी मांगों को मनवाने का आश्वासन दिया था जिसे देखते हुए यह धरना-प्रदर्शन किया गया है ताकि उनकों याद दिलाया जा सके। इस मौके पर राजबीर हडाला, महेन्द्र झटिकरा, सतलोक बॉस, मनोज सांगवान, बलराज हडाला, रणबीर पाकसमा, अमित प्रधान, सचिन बहोत, जोगिन्द्र ढिका, विनोद, कुल्दीन दुग्गल, नरेश छावला, विक्की ढीका, सुजीत हांडा, संजय दिचाउ, उर्मिला बिडलान व रजनी भी मौजूद रही।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox