मदर्स रेसिपी ने स्पॉउट पैक में पेश की असली स्ट्रीट स्टाइल वाली विभिन्न प्रकार की चटनी

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

April 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
April 20, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

मदर्स रेसिपी ने स्पॉउट पैक में पेश की असली स्ट्रीट स्टाइल वाली विभिन्न प्रकार की चटनी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज /सिद्धार्थ राव/ नई दिल्ली/- अलग-अलग शहरों का भारतीय स्ट्रीट फूड उसके साथ मिलने वाली चटनियों के दम पर अपने स्वाद और विविधता के लिए मशहूर है। हर क्षेत्र की अपनी विशिष्टता तथा कोई खास डिश होती है, और स्ट्रीट फूड के मामले में तो भारत सबसे ऊपर है। इसके बावजूद, जहां तक स्ट्रीट फूड की हाइजीन का सवाल है, तो स्थिति बहुत ही दयनीय है। जो लोग स्ट्रीट फूड का अक्सर सेवन करते हैं, उन्हें डायरिया, कॉलरा, टाइफाइड बुखार और फूड पॉइजनिंग जैसे खाद्य-पदार्थ जनित रोगों से पीड़ित होते देखा गया है। अग्रणी एफएमसीजी ब्रांड मदर्स रेसिपी ने बिल्कुल नए आकर्षक और सुविधाजनक स्पाउट पैक में स्ट्रीट स्टाइल वाली विभिन्न प्रकार की असली चाट चटनियां पेश की हैं। उनके पुणे स्थित अत्याधुनिक संयंत्र में सख्त हाइजीनिक वातावरण के अंदर तैयार की गई ये चटनियां 5 प्रकार की हैं, जैसे कि दिल्ली चाट चटनी, भेलपुरी चटनी, रेड चिली गार्लिक चटनी, समोसा चटनी और टैमरिंड डेट चटनी। उड़ेलने में एकदम आसान स्पॉउट पैक में आकर्षक रूप से डिब्बाबंद किया गया यह प्रोडक्ट निश्चित रूप से रोजाना घर पर बनाए जाने वाले स्नैक्स के स्वाद को बेहद चटपटे ढंग से लाजवाब बनाएगा।

 देसाई फूड्स प्राइवेट लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक सुश्री संजना देसाई ने कहा, “मदर्स रेसिपी ऐसे उत्पाद उपलब्ध कराने को लेकर प्रतिबद्ध है, जो स्वाद और मानसिक रुचियों को संतुष्ट करें तथा भारतीय उपभोक्ता के हिसाब से एकदम उपयुक्त हों। चटनियों की हमारी घरेलू शैली वाली रेंज गहन व व्यापक शोध तथा उपभोक्ता की परख के बल पर सामने आई है, जिसे घर में बने भोजन जैसा प्रामाणिक स्वाद दिलाने के लिए ताजा सामग्री से तैयार किया गया है। हमने इन स्वादिष्ट चटनियों को ज्यादा सुविधाजनक और उड़ेलने में आसान स्पॉउट पैक में सोच-समझ कर पेश किया है ताकि बढ़िया और गुणवत्तापूर्ण खाना घर पर खाने की आदत लोगों के दिलोदिमाग में बिठाई जा सके। ढेरों प्रकार की चटनियां लॉन्च होने से हर कोई अपने पसंदीदा स्ट्रीट फूड और स्नैक्स का आनंद कभी भी ले सकता है।”

कार्यकारी निदेशक सुश्री संजना देसाई 

ये उत्पाद सभी हाइपरमार्केट, मदर्स रेसिपी के खास आउटलेट और दिल्ली- एनसीआर, बैंगलोर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद के तमाम स्थानीय रिटेल स्टोर तथा बिगबास्केट जैसे ई- कॉमर्स पोर्टल पर उपलब्ध हैं। 

मदर्स रेसिपी के उत्पाद अचारों और पेस्ट की श्रेणियों में अग्रणी हैं और इनका मार्केट शेयर 25% से 40% के बीच घटता-बढ़ता रहता है। अचार की श्रेणी में मदर्स रेसिपी हावी है और 64 से अधिक प्रकारों के साथ देश भर में उपलब्ध एकमात्र राष्ट्रीय ब्रांड है। अचारों के अलावा इसकी उत्पाद रेंज में रेडी टू कुक (आरटीसी) स्पाइस मिक्स, मसाले, पापड़, अप्पालम, इंस्टेंट मिक्स शामिल थे और अब चटनियां भी शामिल हो गई हैं।

संजना ने अपनी बात को समाप्त करते हुए कहा- “भारत में पिछले कुछ वर्षों के दौरान एक कैटेगरी के तौर पर चटनी, सॉस और पेस्ट में लगातार वृद्धि देखी गई है। वर्ल्ड फूड इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस श्रेणी ने 2016-21 की अवधि में दोहरे अंकों की वृद्धि के साथ गति बरकरार रखी है। इस तरक्की का श्रेय कर्मचारी संपन्नता और बढ़ते मिलेनियल ग्राहकों के साथ-साथ कामकाजी महिलाओं की संख्या में हुई वृद्धि को दिया जा सकता है। एफएमसीजी सेगमेंट में हर रोज मांग बढ़ रही है और उपभोक्ता सुविधाजनक, स्वास्थप्रद, प्रामाणिक तथा बेहतर ढंग से पैक किए गए उत्पादों की मांग कर रहे हैं। परिणामस्वरूप हमें अपने ग्राहकों को केवल सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले बेहतरीन उत्पाद प्रदान करते हुए लगातार बढ़ती उपभोक्ता अपेक्षाओं के अनुरूप नवाचार करते रहने की आवश्यकता है; कृपया आगे बढ़ें और हमारी हर चटनी को चखें।“

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox