नजफगढ़ फिरनी के फुटपाथ फिर अतिक्रमण की चपेट में

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

नजफगढ़ फिरनी के फुटपाथ फिर अतिक्रमण की चपेट में

-लोगों को फिरनी से गुजरने में हो रही परेषानी
-फुटपाथ की बजाय वाहनों के बीच चलने को मजबूर है राहगीर

फुटपाथों पर अतिक्रमण से बुरा हाल

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नजफगढ़/- नजफगढ़ फिरनी के फुटपाथ एक बार फिर अतिक्रमण की चपेट में है। फिरनी पर दूकानदारों की मनमानी व रेहड़ी-पटड़ी वालों की जोर जबरदस्ती ने लोगों का फिरनी पर चलना मुहाल कर दिया है। परेशान राहगीर व स्थानीय निवासी कई बार इस समस्या की षिकायत अधिकारियों से कर चुके हैं। लेकिन अधिकारी कोई कार्यवाही नही कर रहे है।
निगम अधिकारी व एसडीएम कार्यालय समय-समय पर नजफगढ़ फिरनी को साफ-सुथरा रखने के लिए कार्यवाही करता रहता है। लेकिन लोगों की माने तो दूकानदारों के खिलाफ कार्यवाही तो की जाती है लेकिन फिर दूकानदार दो-चार दिन के बाद ही अपना सामान फुटपाथ पर रख लेते है। जिससे लोगों को यहां तक की स्कूली बच्चों को भी फिरनी से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में परवीन कुमार, शमशेर सिंह, महाबीर शर्मा व राजकुमार ने बताया कि निगम अधिकारी अक्रिमण के खिलाफ सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही कार्यवाही करते है। इतना ही नही जब भी अधिकारी कार्यवाही करने आते है तो पहले ही दूकानदारों को बता दिया जाता है जिससे दूकानदार अपना सामान अंदर रख लेते है। वहीं पुलिस भी जब इस बाबत कार्यवाही करती है तो यही हाल रहता है। उधर दूकानदारों का आरोप है कि निगम व पुलिस कर्मचारी खर्चा पानी लेकर पहले ही जानकारी दे देते है। लोगों का कहना है कि अधिकारी सिर्फ उन्ही दूकानदारों का चालान करते है जो खर्चा पानी नही देता है। लोगों का कहना है कि फुटपाथों पर अतिक्रमण के चलते लोग सड़कों पर वाहनों के बीच चलने को मजबूर है जिसकारण रोजाना कोई न कोई दुर्घटना होती ही रहती है।

वर्जन
इस संबंध में नजफगढ़ पार्षद मीना तरूण यादव ने बताया कि समय-समय पर निगम अधिकारी व कर्मचारी फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने का काम करते रहते हैं और आरोपी दूकानदारों का चालान भी करती है लेकिन दूकानदार फिर सामान रख लेते है। दूकानदारों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। हम लोगों को सुविधा देने के लिए हर संभव काम कर रहे है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox