नजफगढ़ में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ हरियाणा के पाहसौर में काबू

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

नजफगढ़ में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ हरियाणा के पाहसौर में काबू

-तेंदुए को हरियाणा की फारेस्ट विभाग की टीम ने पकड़ा, नजफगढ़ प्रशासन ने ली राहत की सांस
NMNews Tendua in Nazafgarh

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/बादली/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- नजफगढ़ में पिछले साल कोरोना काल में सीसीटीवी फुटेज में आया तेंदुआ कई कालोनियों में दहशत फैलाने के बाद अचानक गायब हो गया था। जिसके बाद से कभी कभार उसके इधर-उधर देखे जाने की खबरे जरूर आती रही थी लेकिन तेंदुआ कहां गया कोई नही बता पाया और ना ही प्रशासन की टीमें उसे पकड़ पाई। यहां तक की नजफगढ़ वन विभाग टीम ने भी पूरी तरह से अपने हाथ उठा दिये। लेकिन अब अच्छी खबर यह है कि हरियाणा वन विभाग की टीम ने तेंदुए को बादली के पाहसौर गांव के एक वेयर हाउस से काबू कर लिया है। जिसकी पुष्टि नजफगढ़ एसडीएम ने भी कर दी है। जिसके चलते अब नजफगढ़ की जनता ने चैन की सांस ली है।
                नजफगढ़ में दहशत फैला चुके तेंदुए को हरियाणा की फारेस्ट विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद बादली के पाहसौर गांव के वेयरहाउस से पकड़ लिया है। हरियाणा के वाइल्ड लाईफ के इंस्पेक्टर देवेन्द्र हुड्डा ने इसकी पुष्टि की है। इंस्पेक्टर देवेंदर हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया की 9 मई रविवार को दिन के समय वेयरहाउस के संचालक ने फारेस्ट विभाग को सूचना दी थी कि उनके वेयरहाउस में तेंदुआ घुस आया है। डीएफओ शिव सिंह रावत और इंस्पेक्टर देवेंदर हुड्डा की देखरेख में रोहतक एवं झज्जर की टीम ने संयुक्त रूप से रेस्क्यू अभियान चलाया गया।  राहत की बात यह रही कि तेंदुआ एक वेयरहाउस में था। जिसके प्रवेश द्वार को एहतियातन पहले ही बंद कर दिया गया और तेंदुआ वहां से भागने में नाकाम रहा। रेस्क्यू टीम के साथ वेटनरी चिकित्सक भी मौजूद रहे। जिनकी मौजूदगी में तेंदुए को पहले इंजेक्शन देकर बेहोश किया गया और फिर उसे बेहोशी की हालत में पिंजरे में बंद किया गया। बाद में इसे सही सलामत रोहतक के चिड़ियाघर में पंहुचा दिया गया। इंस्पेक्टर देवेंदर हुड्डा ने बताया की इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है की इस तेंदुए को पहले नजफगढ़ में देखा गया था। उन्होंने बताया की हो सकता है कि यह तेंदुआ खाने की तलाश में नहर के साथ चलते-चलते पाहसौर गांव तक आ गया। उन्होने बताया कि पाहसौर के वेयरहाउस के साथ में एक बनी अर्थात् छोटा जंगल है। जो इसके लिए एक महफूज जगह बनी हुई थी लेकिन खाने की तलाश में यह घूमता हुआ वेयरहाउस में आ गया। जिसकों समय रहते देख लिया गया और तुरंत कार्यवाही करते हुए उसे वेयर हाउस में ही बंद कर दिया गया।
                   इस संबंध में एसडीएम नजफगढ़ विनय कौशिक ने बताया कि हो सकता है यह वही हो जो नजफगढ़ में आतंक का पर्याय बन गया था। अब पिछले काफी समय से इसे नजफगढ़ व आसपास नही देखा गया था। और इसके पाहसौर से पकड़े जाने के बाद नजफगढ़ की जनता के लिए जरूर यह एक राहत भरी खबर है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox