कोरोना संकट में भी ओच्छी राजनीति कर रहे केजरीवाल, भाजपा ने दी नसीहत

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

कोरोना संकट में भी ओच्छी राजनीति कर रहे केजरीवाल, भाजपा ने दी नसीहत

-वैक्सीन की कीमत पर बोला झूठ तो माननीयों का तोड़ा प्रोटोकाल, किरकिरी के बाद मांगी माफी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/द्वारका/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना की स्थिति को लेकर अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं। वहीं बैठक में जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बारी आई, तो उन्होंने अपनी बात रखी और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर लाइव शेयर किया। इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए इसे ओच्छी राजनीति बताते हुए उन्हे नसीहत भी दे डाली। लेकिन बात यहीं खत्म नही हुई और जब पूरे देश में इसकों लेकर उल्ट प्रतिक्रिया आने लगी तो केजरीवाल ने माफी मांग ली।
                   केजरीवाल ने अपनी बात रखने के समय जो मुद्दे उठाए, उस केंद्र की ओर से पलटवार आया है। केजरीवाल के भाषण पर सरकारी सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के सीएम ने इस मंच का इस्तेमाल राजनीति खेलने के लिए किया। सूत्रों ने कहा कि सीएम ने जानबूझकर वैक्सीन की कीमत पर झूठ बोला। सूत्रों ने कहा कि केजरीवाल ये पहले से जानते हैं कि केंद्र अपने पास वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं रखता है और सभी खुराकें राज्य सरकारों को दी जाती हैं।
यही नहीं सूत्रों ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने एयरलिफ्ट के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाने की बात कही लेकिन वो नहीं जानते कि ये काम पहले से किया जा रहा है। सूत्रों ने आगे बताया कि केजरीवाल ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लेकर बात की लेकिन रेलवे सूत्रों ने बताया कि उन्होंने इसके बार रेलवे से कोई बात नहीं की। इसके अलावा सूत्रों ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल नए निचले स्तर पर गिर गए हैं। उनका पूरा भाषण किसी समाधान के लिए नहीं बल्कि राजनीति खेलने और जिम्मेदारी से बचने के लिए था।
                   मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ओछी राजनीति करने के आरोप लगाए हैं। शिवराज सिंह चैहान ने केजरीवाल को नसीहत देते हुए कहा है कि ये वक्त संकट से मिलकर निपटने का है, राजनीति करने का नहीं है। वहीं अमित मालवीय ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास उन कदमों को लेकर कोई जानकारी नहीं है जो राजधानी में ऑक्सीजन आपूर्ति को पूरा करने के लिए उठाए जा चुके हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल टीकों की कीमतों को लेकर जागरुक नहीं है। वो ऐसे दिल्ली के लोगों को कैसे बचाएंगे।
                    मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि केजरीवाल जी आपके इस कृत्य से आप की असंवेदनशीलता उजागर होती है। आप राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति कितने गंभीर हैं। आपके इस आचरण से पता चलता है. आप स्वयं एक संवैधानिक पद पर हैं, आपने अपने पद की गरिमा को भी धूमिल किया है. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए, कुछ मुख्यमंत्रियों ने राजनैतिक मत भिन्नता होते हुए भी अपनी बात शालीनता के साथ रखी, अपने सुझाव दिये और अपने राज्यों के अभिनव प्रयोग भी साझा किये।

केजरीवाल ने मांगी माफी
मीटिंग के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि हमारे पास एक नेशनल प्लान होगा तो हम सभी मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकेंगे। अरविंद केजरीवाल को बीच में ही रोकते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, श्ये हमारी जो परंपरा है और हमारा जो प्रोटोकॉल है, उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनहाउस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट करे। यह उचित नहीं है और हमें हमेशा संयम का पालन करना चाहिए।श् पीएम नरेंद्र मोदी की इस नसीहत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जी सर, इस बात का ध्यान रखेंगे। केजरीवाल ने कहा कि यदि मैंने कुछ कठोर या गलत बोल दिया है तो मैं उसके लिए माफी चाहता हूं।            

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox