मायावती के बाद अब अखिलेश यादव की भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर,

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

मायावती के बाद अब अखिलेश यादव की भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर,

-सपा भी करेगी ब्राह्मण सम्मेलन

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/उत्तर प्रदेश/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की विभिन्न पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बहुजन समाज पार्टी के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी ब्राह्मण वोट बैंक पर नजर जमा ली है।. पार्टी जल्द ही ब्राह्मण सम्मेलन करने जा..करने जा रही है। इसके चलते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी के पांच ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात भी की है।  
                         समाजवादी पार्टी का यह ब्राह्मण सम्मेलन यूपी के बलिया जिले से शुरू होगा। ब्राह्मण नेताओं ने अखिलेश यादव को भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट की। इस अवसर पर ब्राह्मण चेतना मंच और सपा के पूर्व विधायक संतोष पांडे ने कहा, ’’आज हुई राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद समाजवादी .पार्टी ने ब्राह्मण सम्मेलन करने का फैसला लिया है.।
                         बता दें कि उत्तर प्रदेश में 13 फीसदी ब्राह्मण हैं, जिनके वोट्स विभिन्न दल हासिल करना चाहते हैं। पिछले दिनों बसपा ने भी प्रबुद्ध वर्ग संवाद सुरक्षा सम्मान विचार गोष्ठी यानी ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत की थी। बसपा का 23 जुलाई से अयोध्या से शुरू किया गया ब्राह्मण सम्मेलन पांच चरण में होगा। सभी का आगाज यूपी के अलग-अलग धार्मिक नगरी से किया जा रहा है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और मायावती के सबसे करीबी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। उन्होंने रामलला के दर्शन, हनुमान गढ़ी में पूजा-पाठ की। सतीश चंद मिश्रा ने कहा कि यदि प्रदेश के 13 फीसदी ब्राह्मण और 23 फीसदी दलित मिलकर भाईचारा कायम कर लें तो राज्य में बसपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता है।.  
                        वहीं, प्रयागराज में बसपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन और विचार गोष्ठी का आयोजन कल होगा। सैदाबाद के माधुरी गेस्ट हाउस में यह गोष्ठी होगी। इस मौके पर बसपा राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा गोष्ठी को संबोधित करेंगे। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रम में बसपा के कई नेता मौजूद रहेंगे।
                        लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आखिर बसपा व सपा में अचानक ब्राह्मण प्रेम कहां से जाग गया जबकि दोनो ही दल इस वर्ग से सदा से ही दूरी बनाये हुए थे। हालांकि ब्राह्मणों को हमेशा ही राजनीतिक दृष्टिकोण से भाजपा के साथ जोड़कर देखा जाता रहा है लेकिन इसबार क्या बसपा व सपा भाजपा के ब्राह्मण वोट बैंक में सेंध लगा पायेंगे। यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox