जम्मू-कश्मीर मे पांच आतंकी ढे़र, सेना ने घुसपैठियों का प्लान किया फेल

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
September 26, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

जम्मू-कश्मीर मे पांच आतंकी ढे़र, सेना ने घुसपैठियों का प्लान किया फेल

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/मनोजीत सिंह/भावना शर्मा/-  जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में घुसपैठियों के साथ एक भीषण मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियो को ढेर कर दिया। लेकिन इस मुठभेड़ में सेना के पांच जवान भी शहीद हो गये। शहीद होने वालों में एक जेसीओ लेवल का अधिकारी भी है। अभी जिस इलाके में मुठभेड़ हो रही थी वहां पर मौसम बहुत खराब है। कई जगहों पर उबड़-खाबड़ रास्ते है तो कई जगह पर बर्फ जमी होने से घायल जवानों को वहां से लाने में काफी मुश्किल हो रही है। आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ दो जवान कल शहीद हुए थे जिनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी और दूसरा ईलाज के दौरान शहीद हो गया था। बाद में  2 जवान और गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे ईलाज के लिए अस्पताल लाया गया लेकिन वो भी नही बच पाये और शहीद हो गये।

 
                                           इस संबंध में जानकारी देते हुए सेना के कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। जो शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में घुसकर पोसवाल इलाके में गुर्जर ढोक में छिपे थे। जहां सेना ने इस दौरान जोरदार काउंटर किया और पांच घुसपैठिये ढेर कर डाले। जो सीमा पार करने की फिराक में थे। खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना के जवानों ने घुसपैठियों का रास्ता रोका। इस दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। इस मुकाबले में सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि 4 जवान घायल हो गए। चारों जवानों को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान दो जवानों की अस्पताल में मौत हो गई। जबकि दो और जवानों की मौत देर रात को हुई।  अभी कुछ और जवानों के भी घायल होने की खबर आ रही है लेकिन उस क्षेत्र में खराब मौसम की वजह से घायलों को लाने में परेशानी हो रही है। कुपवाड़ा क्षेत्र में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास हुई इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार,उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण और राजस्थान के छत्रपाल सिंह के रूप में हो पाई है।
                                        पौड़ी जिले के कल्जीखाल गाँव कोला निवासी 4 पैरा कमांडो अमित अंथवाल भी शहीद हुए हैं। कुछ दिन पहले फोन करके सूचना दी थी। शादी की तैयारी करने घर आने वाले हैं। लेकिन उससे पहले देश के लिए अपने आप को शहीद कर दिया। वहीँ रुद्रप्रयाग जिले  के रहने वाले देवेंद्र सिंह भी शहीद हुए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वीर शहीदों के लिए प्राथना की है। साथ ही उनके परिवारों के लिए इस विकट घड़ी को सहन करने के लिए भगवान से प्रार्थना की है। उन्होंने सोशल साइट पर लिखा है, सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है। ईश्वर से शहीदों की आत्मा की शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना करता हूं।

Subscribe to get news in your inbox