एंटी नारकोटिक्स सेल द्वारका की बड़ी कार्यवाही, गांजा आपूर्तिकर्ता के अंतरराज्यीय सिंडिकेट का पर्दाफाश

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

July 2024
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
July 27, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

एंटी नारकोटिक्स सेल द्वारका की बड़ी कार्यवाही, गांजा आपूर्तिकर्ता के अंतरराज्यीय सिंडिकेट का पर्दाफाश

-100 किलोग्राम गांजे के साथ गिरोह के सरगना समेत 3 गिरफ्तार, 2 लाख 75 हजार नगद बरामद
NM News crime

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/द्वारका/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/-दिल्ली में ड्रग्स सप्लायर्स व माफिया को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। इसी के तहत द्वारका जिला पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने एक बड़ी कार्यवाही के दौरान गांजा आपूर्तिकर्ता के अंतरराज्यीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के सरगना समेत 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी आंध्रप्रदेश से दिल्ली में गांजा सप्लाई करते थे। पुलिस ने आरोपियों से 100 किलाग्राम गांजा, 2 लाख 75 हजार रूपये नगद व एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए डीसीपी द्वारका संतोष कुमार मीणा ने बताया कि द्वारका जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल अच्छा काम कर रही है। सेल की सधी हुई कार्यवाही से अब तक ड्रग्स सप्लायर्स व माफिया सलाखों के पीछे गये हैं। सेल ने जून महीने में ही ड्रग्स सप्लाई के 3 मामले सुलझाते हुए कुल 18 आरोपियों को पकड़ा है। जिनसे अब तक कुल 18 लाख 50 हजार रूपये भी बरामद किये है। डीसीपी ने बताया कि 25 जून को एएसआई विनोद कुमार एपीजी काॅम्लेक्स, बाबा वाला पार्क, बागडोला, सेक्टर-8 के पास एक बड़ी ड्रग्स डील होनी है। इस सूचना पर तुरंत एसीपी विजय सिंह के पर्यवेक्षण व एंटी नारकोटिक्स सेल के इंचार्ज निरिक्षक रामकिशन के नेतृत्व में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, एसआई विकास यादव, एएसआई रणधीर सिंह, एएसआई विनोद कुमार, एएसआई संजय कुमार, एचसी जगत सिंह, एचसी जितेंद्र, एचसी रामराय, एचसी अमित, सीटी मनीष, सीटी रवि, सीटी राजेश और सीटी विनोद की टीम का गठन किया गया। टीम ने तुरंत कार्यवाही करते हुए बागडोला में बाबा वाला पार्क के पास जाल बिछाकर टीम ने एक स्विफ्ट डिजायर कार को पकड़ा। तलाशी के दौरान टीम को कार की डिक्क्ी से 100 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। टीम ने तुरंत कार के चालक हंसराज उर्फ पिंटू को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी हंसराज ने बताया कि वह विजयवाड़ा आंध्रप्रदेश से गांजा लाया है। और पामुलापट्टी श्रीनिवास उर्फ अन्ना के निर्देश पर काम करता है। इसके लिए श्रीनिवास व कुणाल उसे प्रत्येक चक्कर के 30 हजार रूपये देते हैं। हंसराज की निशानदेही पर टीम ने गिरोह के सरगना श्रीनिवास उर्फ अन्ना निवासी गुंटूर आंध्र प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया और उससे गांजा बेचकर कमाये गये 2 लाख 75 हजार रूपये भी बरामद कर लिये। वह पहले भी एनडीपीएस अधिनियम के एक मामले में राज मुंडारी जिले के पूर्वी गोदावरी क्षेत्र में 400 किलोग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोपी एक अंतरराज्यीय गांजा आपूर्तिकर्ता गिरोह का सरगना है। पुलिस ने बताया कि आरोपी अन्ना कोरोना काल में जेल से पैरोल पर छुटा थ जिसके बाद वह गुरूग्राम में रहने लगा। इसी बीच उसकी पहचान राजनगर निवासी कुणाल से हुई और दोनो ने गांजा सप्लाई का काम शुरू कर दिया। इसके लिए वो पुरानी कारों का इस्तेमाल करते थै। टीम ने कार्यवाही करते हुए आकाश उर्फ कुणाल को भी गिरफ्तार कर लिया। कुणाल ने पूछताछ में बताया कि उसने राजनगर पालम निवासी हरनेक सिंह उर्फ हन्नू को आई-20 कार का गांजा सप्लाई किया है।
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि हरनेक सांसी समुदाय से ताल्लुक रखता है और राजनीतिक पृष्ठभूमि का व्यक्ति तथा 2017 में बसपा की टिकट पर राजनगर पालम से पार्षद का चुनाव भी लड़ चुका है। पुलिस हरनेक की तलाश कर रही। हरनेक का भाई भी इस मामले में श्रीनिवास के साथ जुड़ा हुआ था जो फरार है। पुलिस ने बताया कि आरोपी आकाश उर्फ कुणाल भी पहले पालम थाना डकैती के एक मामले में शामिल है तथा आरोपी हंसराज उर्फ पिंटू भी डकैती के मामले में शामिल है और एक मैकेनिक है।

आरोपियों की पहचान-

  1. हंसराज उर्फ पिंटू पुत्र लेफ्टिनेंट पन्ना लाल निवासी आरजेड एफ-993, राज नगर पार्ट-प्प्, अम्बेडकर मार्ग पालम, नई दिल्ली। आयु 36. विवाहित और तीन प्रकार की होती है। वह पहले पीएस टपुकड़ा राजस्थान की लूट के एक मामले में शामिल है।
  2. पामुलापट्टी श्रीनिवास उर्फ अन्ना पुत्र शिवजाह निवासी मकान.नं- 830/12, गली नंबर 1, शांति नगर, ओम नगर, सेक्टर-1 ए, गुरुग्राम (एचआर) आयु 50 वर्ष। वह शादीशुदा है और उसके दो बेटे हैं, जो विजयवाड़ा एपी में पढ़ रहे हैं। वह पहले पीएस राज मुंडारी जिला गोदावरी एपी में दर्ज एनडीपीएस अधिनियम मामले में शामिल था।
  3. आकाश उर्फ कुणाल पुत्र कृष्ण लाल निवासी आरजेड-एच-353, गली नंबर 11, राज नगर पार्ट-2, पालम नई दिल्ली, आयु 24 वर्ष। वह अविवाहित है और पहले चोरी लूट, स्नैचिंग और शस्त्र अधिनियम सहित चार मामलों में शामिल है।

पुलिस ने आरोपियों से विभिन्न सामान बरामद किया है-

  1. उड़ीसा से आयातित 100 किलोग्राम अवैध गांजा।
  2. एक स्विफ्ट डिजायर कार जिसका नंबर डीएल-1सीएन-1550 है, जिसका इस्तेमाल अवैध गांजा के परिवहन में किया जाता है।
  3. एक आई-20 कार नंबर डीएल-4सी- एजे-5254, प्-20, अवैध गांजा के परिवहन में उपयोग की जाती है।
  4. नकद राशि रु. 2,75,000ः/- बरामद किये है।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox