स्वतंत्रता दिवस दिल्ली पुलिस अलर्ट, पुलिस के वेश में लाल किले में घुस सकते हैं खालिस्तानी समर्थक

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 8, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

स्वतंत्रता दिवस दिल्ली पुलिस अलर्ट, पुलिस के वेश में लाल किले में घुस सकते हैं खालिस्तानी समर्थक

-खुफिया अलर्ट के बाद हाई लेवल मीटिंग जारी

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/-खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। खुफिया ऐजेंसियों के मुताबिक इस बार खालिस्तानी समर्थक दिल्ली पुलिस के वेश में लाल किले में घुस सकते हैं, पुलिस व खुफिया एजेंसियां इस मामले में हाई लेवल मीटिंग कर रही हैं। हालांकि इस बार किसानों ने दिल्ली में प्रवेश को लेकर साफ इंकार कर दिया है।
                       राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग चल रही है। सूत्रों के अनुसार, मीटिंग का एजेंडा स्वतंत्रता दिवस सुरक्षा और एजेंसियों द्वारा शेयर किया गया ताजा खुफिया अलर्ट है।
ताजा अलर्ट के अनुसार, असामाजिक तत्व और खालिस्तानी आंदोलन के प्रति वैचारिक झुकाव रखने वाले लोग दिल्ली पुलिस के जवानों के वेश में लाल किले की सुरक्षा में घुसपैठ करने की कोशिश कर सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली में धार्मिक स्थलों पर कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा करने का प्रयास किया जा सकता है।
                     दिल्ली पुलिस के अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी लाल किले और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख हमारे और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा समन्वित तरीके से की जाएगी। 15 अगस्त के मद्देनजर लाल किला और उसके आसपास, सभी बॉर्डरों पर और पूरी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किया गए हैं। देश विरोधी और शरारती तत्वों को कोई भी मौका न मिले इसके लिए पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों द्वारा व्यापक बंदोबस्त किया गया है। इस स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी तरह की हवाई वस्तु और गुब्बारे उड़ाने की अनुमति नहीं है।
                     दिल्ली में चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजामों के बीच दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा कारणों के चलते लाल किले के मुख्य द्वार पर कंटेनरों की एक विशाल दीवार खड़ी कर दी है। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पुलिस ने इस तरह की ऊंची दीवार खड़ी की गई है। इन कंटेनरों को इस तरह से रखा गया है कि कोई भी व्यक्ति मुगल काल के इस परिसर के अंदर न देख सके। प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करते हैं।
                     गौरतलब है कि इस साल, गणतंत्र दिवस पर कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे सैकड़ों प्रदर्शनकारी जबरन लाल किले में घुस गए थे। यहां तक कि उन्होंने किले की प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा भी लगा दिया था, जहां से प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराते हैं। किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुई थीं। इस हिंसा में कुल 394 पुलिस कर्मी घायल हुए थे, जबकि 30 पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox