दिल्ली, पंजाब, अयोध्या के राम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
September 19, 2024

हर ख़बर पर हमारी पकड़

दिल्ली, पंजाब, अयोध्या के राम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश

-देश की सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/नई दिल्ली/शिव कुमार यादव/- गणतंत्र दिवस पर दिल्ली, पंजाब, यूपी, बेंगलूरु समेत 7 राज्यों में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। जिसके संबंध में गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है। जारी एडवाइजरी के तहत दिल्ली ,पंजाब के साथ इस बार यूपी के अयोध्या को हाईअलर्ट पर रखा गया है।
            सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक आंतकी संगठन जैश-ए मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठन राम मंदिर पर बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है। इसके अलावा गृह मंत्रालय नेे दिल्ली और पंजाब को हाईअलर्ट पर रखा गया है। इसी संबंध में सोमवार को देर रात एक बैठक की गई, जिसमें सुरक्षा संबधी बातों पर जिला पुलिस को निर्देशित किया गया।

राम मंदिर के लिए मिली पोस्ट,जैश कर सकता है हमला
हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट दिया है जिसमें बताया गया है कि काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने नाम की ट्विटर आईडी पर राम मंदिर को लेकर एक पोस्ट को ट्रैक किया है। जिसमें लिखा है कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए मोहम्मद अयोध्या के राम मंदिर पर हमले का प्लान बना रहा है।

             जैश-ए मोहम्मद ने अयोध्या में राम मंदिर पर फिदायीन हमले का प्लान बनाया है। इसके लिए आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर हमले का प्लान बना चुके हैं। खुफिया एजेंसियों ने इस पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए, सभी एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा है।

आईबी ने जारी किया है अलर्ट
देश में होने वाले जी-20 समिट पर भी इस्लामिक स्टेट अल कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव हो चुकी है और समिट के दौरान बड़े साइबर हमले करने की फिराक में है। आईएसआई अपने स्लीपर सेल और रोहिंग्या का इस्तेमाल कर सकती है।

            26 जनवरी के मौके पर दिल्ली और पंजाब में आरडीएक्स ब्लास्ट करवा सकती है। यही नहीं, अल कायदा के आतंकी लोन वुल्फ अटैक के फिराक में है। प्लान के मुताबिक, अगर 26 जनवरी पर आतंकी प्लान फेल हुआ तो जी 20 समिट पर बड़ी आतंकी स्ट्राइक दिल्ली में करने का प्लान है।

इनका हो सकता है कि इस्तेमाल
आईबी के इनपुट में कहा गया है आईएसआई इस बार दिल्ली और पंजाब को टारगेट करने के लिए रोहिंग्या और दो बांग्लादेशी संगठन अंसार उल बंगला और जमात उल मुजाहिदीन का इस्तेमाल कर सकता है। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट में कहा गया है कि पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के बाद इसके लो प्रोफाइल विंग वापस सक्रिय हो सकते है और वो एक स्लीपर सेल की तरह गोरिल्ला अटैक कर सकते हैं।
             यह भी कहा गया है कि सिख टेरर ग्रुप बड़ी टेरर स्ट्राइक को दिल्ली और पंजाब में अंजाम दे सकते है। सुरक्षा एजेंसियों ने दल खालसा और वारिश पंजाब पर कड़ी नजर रखने को भी कहा। ये दोनों संगठन देश का माहौल खराब की पुरजोर कोशिश में जुटे हैं।

About Post Author

Subscribe to get news in your inbox