अयोध्या जमीन खरीद मामले में सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश, एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

स्वामी,मुद्रक एवं प्रमुख संपादक

शिव कुमार यादव

वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी

संपादक

भावना शर्मा

पत्रकार एवं समाजसेवी

प्रबन्धक

Birendra Kumar

बिरेन्द्र कुमार

सामाजिक कार्यकर्ता एवं आईटी प्रबंधक

Categories

August 2022
M T W T F S S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
August 19, 2022

हर ख़बर पर हमारी पकड़

अयोध्या जमीन खरीद मामले में सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश, एक हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

-अयोध्या भूमि सौदों में कई राज्य मंत्रियों, अधिकारियों के रिश्तेदारों के नाम आये सामने, विशेष सचिव राजस्व करेंगे जांच

नजफगढ़ मैट्रो न्यूज/अयोध्या/शिव कुमार यादव/भावना शर्मा/- अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर के आसपास बड़े पैमाने पर जमीने कोड़ियों के भाव खरीदने की डील सामने आई है। इसमें कई राज्य मंत्रियों, अधिकारियों के रिश्तेदारों के नाम सामने आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने जांच के आदेश दे दिये है और एक हफ्ते में रिपोर्ट देने को कहा है।  
               इस मामले को उजागर करते हुए. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों, अधिकारियों और उनके रिश्तेदारों ने अयोध्या में निर्माणाधीम राम मंदिर के आसपास की जमीन को औने-पौने दाम पर खरीद लिया है। कांग्रेस के आरोपों के बाद अब योगी सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। अयोध्या भूमि सौदों में कई राज्य मंत्रियों, अधिकारियों के रिश्तेदारों के नाम सामने आने के बाद यूपी सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की जाचं विशेष सचिव राजस्व करेंगे और एक सप्ताह में सरकार को रिपोर्ट पेश करेंगे।
                 वहीं द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक 2019 में राम मंदिर निर्माण को मंजूरी मिलने के बाद से ही यहां जमीन की खरीद शुरू हो गई है। विधायकों से लेकर बड़े अधिकारियों के रिश्तेदार यहां जमीन खरीद रहे हैं। जमीन खरीदने वालों में विधायक, मेयर, राज्य ओबीसी कमिशन के सदस्य, डिविजनल कमिश्नर, एसडीएम, पुलिस अधिकारी शामिल हैं।
               कांग्रेस लगातार इस मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मांग की है कि पीएम इस मामले पर जवाब दें। रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, “भगवान श्री राम के नाम पर यू.पी में लूट मची है। ये रामद्रोह है। यू.पी में अब “लूटजीवी” सरकार है। अयोध्या में आस्था के नाम पर सम्पति की लूट स्वीकार नहीं। सरकार की सरपरस्ती में लोभ की मुट्ठी अयोध्या में हावी हैं। प्रभु श्रीराम इन सबको दंड ज़रूर देंगे।
               जमीन खरीद मामले में राहुल गांधी बीजेपी पर लगातार हमला कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में नेताओं और अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर जमीन खरीदी गई है। यह जमीन खरीद सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद लिया गया है। राहुल गांधी ने इस मुद्दे को लेकर हिंदू और हिंदुत्ववादी का फर्क बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “हिंदू सत्य के रास्ते पर चलता है और हिंदुत्ववादी धर्म की आड़ में लूटता है।”

Subscribe to get news in your inbox